logo-image

सुब्रमण्यम स्वामी के हमले की धमकी पर बिफरा मालदीव, भारतीय उच्चायुक्त को तलब कर जताई नाराजगी

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के एक ट्वीट ने भारत से लेकर मालदीव तक में बवाल मचा रखा है।

Updated on: 28 Aug 2018, 10:36 AM

नई दिल्ली:

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के एक ट्वीट ने भारत से लेकर मालदीव तक में बवाल मचा रखा है। स्वामी के मालदीव पर हमले को लेकर किए गए ट्वीट पर मालदीव सरकार ने भड़क कर भारतीय हाई कमिश्नर अखिलेश मिश्रा को तलब कर लिया और नाराजगी जाहिर करते हुए कड़ी आपत्ति जताई। दरअसल मालदीव में होने वाले चुनाव को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने विवादित ट्वीट कर दिया था। उन्होंने  24 अगस्त को एक ट्वीट कर कहा, 'अगर मालदीव में चुनाव के दौरान गड़बड़ी होती है तो भारत को हमला कर देना चाहिए।'

इस ट्वीट के बाद न सिर्फ मालदीव सरकार ने बल्कि वहां के लोगों में भी स्वामी के खिलाफ रोष उत्पन्न हो गया था। मालदीव सरकार ने स्वामी के इस ट्वीट की शिकायत भारत सरकार से भी कि लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से बिना किसी टिप्पणी के कहा गया कि यह उनका निजी विचार है और वो किसी को कुछ कहने से रोक नहीं सकते हैं।

स्वामी के ट्वीट पर मालदीव के आमलोगों ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आप अपने देश की समस्या देखिए। हम अपने ऊपर किसी को भी हमला करने का मौका नहीं देंगे। हम अंतिम सांस तक लड़ेंगे और साइज कोई मायने नहीं रखता है। हमें तुम्हारी मदद की जरूरत नहीं है।

इसके जवाह में स्वामी ने कहा कि चुनाव में धांधली मत करो। हमने अपनी सेना भेजकर तुम्हें 1988 में तमिल आंतियों से बचाया था। स्वामी के इस ट्वीट पर खूब प्रतिक्रिया आ रही है और कई लोग उनकी आलोचना भी कर रहे हैं।