logo-image

इलाहाबाद में फिर तोड़ी गई अंबेडकर की प्रतिमा

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में एक बार फिर संविधान निर्माता की प्रतिमा तोड़ने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद लोगों में नराजगी का माहौल है।

Updated on: 06 May 2018, 10:52 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में एक बार फिर संविधान निर्माता की प्रतिमा तोड़ने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद लोगों में नराजगी का माहौल है। लोगों के गुस्से को देखते हुए प्रशासन ने अस्थायी रूप से प्रतिमा को जुड़वा दिया है और 48 घंटे में नई मूर्ति लगवाने का आश्वासन दिया है।

इससे पहले इलाहाबाद के झूंसी इलाके में अंबेडकर की मूर्ति तोड़ दी गई थी।

यह मामला इलाहाबाद के बहरिया थाना क्षेत्र चक के साधोपुर गांव का है। यहां रविवार को अराजक तत्वों ने बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी। घटना के बाद गांव के लोगों की भीड़ मौके पर पहुंची और मामले की सूचना पुलिस को दी।

घटनास्थल पर पहुंचे भारी पुलिस बल और प्रशासन ने समझदारी दिखाते हुए तत्काल मूर्ति को अस्थाई रूप से जुड़वा दिया और गुस्साए लोगों को शांत कराया।

पुलिस अधिकारियों ने गुस्साए लोगों को भरोसा दिलाया कि 48 घंटों के अंदर टूटी हुई मूर्ति हटवाकर इसकी जगह नई लगवा दी जाएगी। मूर्ति किसने और किस मकसद से तोड़ी, फिलहाल यह पता नहीं चल सका है। आशंका है कि माहौल खराब करने की नीयत से किसी ने जानबूझकर इस घटना को अंजाम दिया है।

पुलिस का कहना है कि इस मामले में जल्द ही आरोपी का पता लगाकर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी है।