logo-image

SSC पेपर लीक मामला : जांच की मांग वाली याचिका पर 12 मार्च को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने SSC (स्टाफ सलेक्शन कमीशन) की ऑनलाइन परीक्षा के दौरान हुए कथित घोटाले की कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गई है।

Updated on: 05 Mar 2018, 12:59 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने SSC (स्टाफ सलेक्शन कमीशन) की ऑनलाइन परीक्षा के दौरान हुए कथित घोटाले की कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गई है। कोर्ट ने इस मामले पर 12 मार्च को सुनवाई करने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि 17-21 फरवरी को एसएससी के टियर 2 की परीक्षा हुई थी जिसमें पेपर लीक की बात कही गई है। छात्र इसे लेकर सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

जांच की मांग को लेकर देश के हजारों छात्र आंदोलन पर उतर आए और 27 फरवरी से लोधी रोड के सीजीओ कांप्लेक्स में कर्मचारी चयन आयोग के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: SSC चेयरमैन का बड़ा आरोप, 'छात्रों के आंदोलन के पीछे कोचिंग संस्थानों की फंडिंग, CBI जांच के लिए तैयार'

रविवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह प्रदर्शनकारी छात्रों से मिले और सीबीआई जांच का भरोसा जताया। वहीं एसएससी के चेयरमैन असीम खुराना ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि छात्रों के इस आंदोलन के पीछे कोचिंग संस्थानों का हाथ है।

उन्होंने कहा, 'हम सीबीआई जांच के लिए तैयार है। हमारे खिलाफ कोई एविडेंस नही है। इस आंदोलन के पीछे कोचिंग संस्थान की फंडिंग है जिनका परीक्षा घोटाला पेपर के ऑनलाइन होने से बंद हो गया है।'

इससे पहले सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे दिल्ली के सीजीओ कॉम्पलेक्स के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने पहुंचे।

यह भी पढ़ें: आयकर विभाग ने 3,200 करोड़ रुपये के TDS घोटाले का किया पर्दाफ़ाश