logo-image

SSC पेपर लीक मामले में स्कूल प्रिंसिपल से हुई पूछताछ, 8 छात्र भेजे गए बाल सुधार गृह

स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (एसएससी) पेपर लीक मामले में मुंब्रा में मुख्य आरोपी समेत एक स्कूल की प्रिंसिपल से शनिवार को पूछताछ की गई।

Updated on: 24 Mar 2018, 11:41 PM

नई दिल्ली:

स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (एसएससी) पेपर लीक मामले में मुंब्रा (मुंबई) में मुख्य आरोपी समेत एक स्कूल की प्रिंसिपल से शनिवार को पूछताछ की गई।

पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान प्रिंसिपल ने स्कूल के कामकाज में कई अनियमितताएं पायी है, जिसमें मुख्य आरोपी फिरोज खान भी शामिल है।

फिरोज खान के पास कोई उचित नियुक्ति पत्र या अन्य वैध दस्तावेज नहीं था फिर भी उसकी पहुंच परीक्षा पेपर तक थी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हम स्कूल से लीक हुए पेपर के बारे में प्रिंसिपल से पूछताछ कर रहे हैं।

अधिकारियों के मुताबिक प्रिंसिपल ने पुलिस को बताया है कि वह खान के साथ कमरे में जाती थी जिसमें पेपर रखे रहते थे।

मामले की जांच कर रही मुंबई की अंबोली पुलिस ने 15 साल के आठ छात्रों के खिलाफ सोमवार को केस दर्ज किया था, इनके मोबाइल फोन में परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्नपत्र पाए गए थे।

इन छात्रों के साथ-साथ टीचर फिरोज खान (47) और रोहित सिंह (24), फिरोज के ऑफिस में काम करने वाले इमरान शेख(45) और एक इंजिनियर ए हसन (22) के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था।

शुक्रवार को परीक्षा खत्म होने के बाद इन छात्रों को बाल सुधार गृह डोंगरी में भेज दिया गया। 

एसएससी बोर्ड के मुबंई डिविजन इंचार्ज सुभाष बोरसे ने कहा, 'इन छात्रों ने गलत काम में हिस्सा लिया, इसके खिलाफ कानून अपना काम तो करेगा ही।'

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकंडरी ऐंड हायर सेकंडरी एजुकेशन ने एसएससी पेपर लीक रैकेट की जांच करने के लिए एक कमिटी बनाने का फैसला लिया है। दोषी पाए गए छात्रों को तीन से पांच साल तक एसएससी परीक्षा देने से रोक दिया जाएगा।

और पढ़ेंः चारा घोटाला के चौथे मामले में लालू को मिली 14 वर्ष की जेल, बाहर BJP-RJD में ज़ुबानी जंग हुई तेज़