श्रीनगर CRPF कैंप हमला: 30 घंटे बाद खत्म हुआ ऑपरेशन, 2 लश्कर आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर पर हुए हमले के बाद सुरक्षाबलों ने मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकियों को ढेर कर दिया।

  |   Updated On : February 13, 2018 07:48 PM
श्रीनगर CRPF कैंप हमला (फोटो-PTI)

श्रीनगर CRPF कैंप हमला (फोटो-PTI)

ख़ास बातें
  •  जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में मुठभेड़ समाप्त, दो लश्कर आतंकवादी ढेर
  •  करीब 30 घंटे तक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चली मुठभेड़
  •  इससे पहले 10 फरवरी को जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप में आतंकवादियों ने हमला कर दिया था

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर पर हुए हमले के बाद सुरक्षाबलों ने मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकियों को ढेर कर दिया। हमले के बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच करीब 30 घंटे तक मुठभेड़ चली।

कश्मीर के आईजीपी एसपी पाणी ने कहा, 'दो आतंकियों को मार गिराया गया है। हथियार और गोला बारूद बरामद किये गये हैं। यह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का हमला है। एक सीआरपीएफ जवान घायल हुए हैं लेकिन वह पूरी तरह से खतरे से बाहर हैं।'

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया, 'एक आतंकवादी को निर्माणाधीन इमारत से निकल कर पास के इमारत में घुसने की कोशिश के दौरान मार गिराया गया, जबकि एक अन्य आतंकवादी को निर्माणाधीन इमारत में ही मार डाला गया। दोनों आतंकवादी सोमवार को इसी इमारत में छुप गए थे।'

आतंकवादी करण नगर क्षेत्र के इमारत में एक दिन पहले उस समय छिप गए थे जब सीआरपीएफ की 23वीं बटालियन के एक चौकन्ने सिपाही ने इनकी संदिग्ध गतिविधियों की पहचान कर इन पर फायरिंग की और शिविर पर संभावित आतंकवादी हमले को टाल दिया।

सुरक्षा बलों ने एके-47 राइफल लिए आतंकवादियों को आगे बढ़ने से रोक दिया और ये लोग एक इमारत में छुप गए, जहां से आतंकियों ने सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी की।

दोनों तरफ से गोलीबारी के दौरान, सोमवार को एक सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) का एक कांस्टेबल घायल हो गया।

और पढ़ें: सुंजवान हमले में छठे जवान का शव बरामद, मृतकों की संख्या बढ़कर 7

यह घटना ऐसे समय हुई है, जब इससे पहले 10 फरवरी को जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर में आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। हमले में 6 जवान शहीद हो गए और एक नागरिक मारा गया।

10 फरवरी को भारी हथियारों से लैस जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ग्रेनेड फेंकते हुए और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी करते हुए सुंजवान स्थित सैन्य शिविर में घुस आए थे।

पाकिस्तानी मूल के तीनों आतंकवादी जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर के आवासीय क्वार्टर में प्रवेश करने में कामयाब रहे थे, जिन्हें बाद में सुरक्षा बलों ने मार गिराया।

वहीं मंगलवार को ही सेना के एक शिविर के प्रवेश स्थल पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की सतर्कता से एक आतकंवादी हमले को नाकाम कर दिया गया।

पुलिस से जुड़े सूत्रों के अनुसार, मोटरसाइकिल पर सवार दो आतंकवादियों ने तड़के करीब 4.30 बजे दोमाना इलाके में सैन्य शिविर के प्रवेश स्थल पर पहुंचकर सुरक्षा कर्मियों की चौकी पर गोली चलाई। सैनिकों ने जैसे ही जवाबी कार्रवाई की आतंकवादी भागने पर मजबूर हो गए।

और पढ़ें: केरल के कोच्चि शिपयार्ड में भीषण धमाका, 5 लोगों की मौत, कई घायल

(इनपुट IANS से भी)

First Published: Tuesday, February 13, 2018 03:43 PM

RELATED TAG: Srinagar, Karan Nagar Encounter, Lashkar E Taiba, Terrorist, Crpf Jawan, Attack, Jammu Kashmir, Police,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो