श्रीनगर CRPF कैंप: दूसरे दिन भी मुठभेड़, दोनों आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुंजवान आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद सोमवार को श्रीनगर में सीआरपीएफ कैंप के पास आतंकियों के साथ शुरू हुआ मुठभेड़ खत्म नहीं हो पाया है।

  |   Updated On : February 13, 2018 03:55 PM
CRPF कैंप में आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी (फाइल फोटो)

CRPF कैंप में आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  करन नगर में सुरक्षाबलों और छिपे हुए आतंकवादियों के बीच 20 घंटे से मुठभेड़ जारी 
  •  इस मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था, एक घायल

श्रीनगर:  

श्रीनगर के करन नगर में सुरक्षा बलों ने सीआरपीएफ कैंप के पास छिपे दोनों आतंकियों को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह सीआरपीएफ कैंप की तरफ बढ़ रहे दो आतंकी सोमवार को फायरिंग के बाद छिप गए गए थे। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

इस मुठभेड़ के दौरान सोमवार को सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया जबकि जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) का हवलदार घायल हो गया था।

मंगलवार की सुबह कश्मीर के आईजीपी स्वयं प्रकाश पानी ने कहा था, 'हमें दो आतंकियों के मौजूद होने का संदेह है, अब ऑपरेशन अंतिम चरण में है। हमलोग सावधानी से कार्रवाई कर रहे हैं, हमें उम्मीद है कि जल्द ही ऑपरेशन पूरा हो जाएगा।'

सीआरपीएफ की 23वीं बटालियन के एक चौकस संतरी ने आतंकवादियों को देखा और उन पर गोलीबारी की, जिसके बाद आतंकवादी इस इमारत में घुस गए।

ऑपरेशन आईजी जुल्फीकार हसन ने कहा, 'मुठभेड़ अब भी जारी है, हम नागरिकों और संपत्ति के किसी भी नुकसान से बचते हुए सावधानीपूर्वक ऑपरेशन चला रहे हैं।' 

सीआरपीएफ का यह कैंप एसएमएचएस अस्पताल के पास स्थित है। गौरतलब है कि छह फरवरी को आतंकवादियों ने इसी अस्पताल से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी नवीद जट उर्फ अबु हंजला को पुलिस हिरासत से छुड़ा लिया था। 

जम्मू-कश्मीर में हुए दोनों हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने ली थी।

और पढ़ें: ट्रंप ने पेश किया 40 खरब डॉलर का बजट, पाक को $8 करोड़ की सैन्य मदद

संतरियों की चौकसी ने टाला बड़ा हमला 

गौरतलब है कि सोमवार सुबह 4:30 बजे के करीब दो आतंकियों को बैग और एके-47 के साथ सीआरपीएफ कैंप की 23 बटालियन में घुसने की कोशिश करते देखा गया, जिस पर वहां मौजूद सिपाही ने देखते ही गोली चला दी थी।  सैनिकों ने जैसे ही जवाबी कार्रवाई की आतंकवादी भागने पर मजबूर हो गए।

इसके अलावा जम्मू के रायपुर डोमाना सहित कई इलाकों में सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

रक्षामंत्री ने कहा-चुकानी होगी कीमत

आतंकी हमले के बाद सोमवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू के अस्पताल में पहुंच कर घायल जवानों से मुलाकात की और सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया।

रक्षा मंत्री ने कहा कि इस आतंकी हमले से संबंधित सभी सबूत इकट्ठा कर लिए गए हैं और पाकिस्तान को इस हमले की कीमत चुकानी पड़ेगी।

सुंजवान हमला 

रविवार को सुंजवान के आर्मी कैंप पर हुए हमले में 1 अन्य जवान का शव बरामद हुआ है। इसके साथ ही हमले में शहीद होने वाले जवानों की संख्या 6 हो गई है।  साथ ही 1 नागरिक की भी मौत हो गई। सेना की जवाबी कार्रवाई में 4 आतंकी भी मारे गए थे।

और पढ़ें: आतंकी हमलों पर बोले फारूक - मुश्किल में पड़ जाएगा पाकिस्तान

First Published: Tuesday, February 13, 2018 08:38 AM

RELATED TAG: Jammu Kashmir, Srinagar, Crpf, Terrorist Attack, Sunjwan Attack, Terror Attack, Terrorists, Nirmala Sitharaman,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो