logo-image

पुणे: स्पाइसजेट फ्लाइट में यात्री के पास मिले 22 जिंदा कारतूस, मचा हड़कंप

बेंगलुरु जा रहे स्पाइसजेट फ्लाइट में गुरुवार को जिंदा कारतूस बरामद किया गया. स्पाइसजेट के एक यात्री के पास से .22 कैलीबर के 22 जिंदा कारतूस पाया गया.

Updated on: 10 Jan 2019, 01:06 PM

नई दिल्ली:

बेंगलुरु जा रहे स्पाइसजेट फ्लाइट में गुरुवार को जिंदा कारतूस बरामद किया गया. स्पाइसजेट के एक यात्री के पास से .22 कैलीबर के 22 जिंदा कारतूस पाया गया. किसी भी तरह का वैध दस्तावेज न दिखा पाने के बाद एयरलाइन के स्टाफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए उसे पुलिस को सौंप दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.  घटना सुबह तकरीबन 4:45 बजे की है. पुणे से बेंगलुरु जाने वाले स्पाइसजेट के विमान SG-519 के उड़ान भरने से पहले ही फ्लाइट के स्टाफ ने एक यात्री के बैग से 22 जिंदा कारतूस बरामद किए, ये कारतूस 0.22 बोर के थे. पसेंजर के बैग से कारतूस मिलने के बाद फ्लाइट के स्टाफ में हड़कंप मच गया.

यात्री से पूछताछ के बाद उससे कारतूस से जुड़े दस्तावेज मांगे गए लेकिन वह ऐसा कोई भी दस्तावेज फ्लाइट के कर्मचारियों के सामने नहीं रख पाया. इसके अलावा कर्मचारियों के पूछे गए सवालों का जवाब भी नहीं दे पाया जिसकें बाद व्यक्ति पर संदेह बढ़ गया. आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए उस यात्री को पुलिस को सौंप दिया गया है.

वहीं मुंबई से दुबई जाने वाली फ्लाइट SG-13 में तकनीकी खराबी आने की वजह से टेक ऑफ करने के कुछ देर बाद ही उसे मुंबई एयरपोर्ट पर वापस लैंड करा दी गई.