logo-image

ट्रेन में ये काम करते पकड़े गए थे BJP सांसद, कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वॉरंट

पकड़े जाने के बाद राम शंकर कठेरिया अधिकारियों से उलझने लगे और अपने हनक के दम पर वहां से लौट आए थे।

Updated on: 13 Dec 2018, 01:05 PM

NEW DELHI:

उत्तर प्रदेश के आगरा से बीजेपी सांसद और नेशनल कमिशन फॉर शेड्यूल कास्ट के चेयरमैन राम शंकर कठेरिया के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. राम शंकर कठेरिया के खिलाफ यह वॉरंट सांसदों और विधायकों की विशेष अदालत की ओर से जारी किया गया है. कठेरिया पर आरोप है कि वे ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहे थे. कोर्ट के पहले आदेश पर कठेरिया अदालत में पेश नहीं हुए थे, जिसके बाद विशेष अदालत के जज पवन कुमार तिवारी ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

गौरतलब है कि 13 मार्च, 2013 को आगरा के राजा की मंडी स्टेशन पर रेलवे अधिकारियों ने कठेरिया को उनके कुछ साथियों के साथ बिना टिकट पकड़ा था. बिना टिकट यात्रा करते पकड़े जाने के बाद राम शंकर कठेरिया अधिकारियों से उलझने लगे और अपने हनक के दम पर वहां से लौट आए थे. कठेरिया ने उस समय तो अपने साथ-साथ सभी साथियों को भी अधिकारियों के कार्रवाई से बचा लिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस दिन कठेरिया ने स्टेशन पर ही ट्रेन को रोकने की भी कोशिश की थी.

कठेरिया के अशिष्ट हरकतों पर पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर चार्जशीट दाखिल कर दी थी. लेकिन इसी साल बने स्पेशन कोर्ट (सांसदों और विधायकों के मामलों हेतु) के बाद पुलिस ने उस मामले को यहां भेज दिया.