लोकसभा चुनाव से पहले बीएसपी से दोस्ती मज़बूत करने के लिये SP मनाएगी अंबेडकर जयंती

लोकसभा उप चुनाव में बीएसपी के साथ गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी ने बाबसाहेब भीम राव अंबेडकर की 127वां जन्मदिवस पूरे उत्तर प्रदेश में धूमधाम से मनाने का फैसला किया है।

  |   Updated On : April 05, 2018 02:08 PM

नई दिल्ली :  

लोकसभा उप चुनाव में बीएसपी के साथ गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी ने बाबसाहेब भीम राव अंबेडकर की 127वां जन्मदिवस पूरे उत्तर प्रदेश में धूमधाम से मनाने का फैसला किया है।

बाबसाहेब भीम राव अंबेडकर का 14 अप्रैल को 127वां जन्मदिवस है।

डॉ. रा मनोहर लोहिया और जनेश्वर मिश्र के जन्म दिवस मनाने तक ही सीमित रखने वाली पार्टी ने अपनी जिला इकाइयों को निर्देश दिया है कि पार्टी कार्यालय और दूसरी किसी भी जगह पर अंबेडकर दिवस मनाया जाए।

समाजवादी पार्टी का ये फैसला बीजेपी को रास नहीं आया है और इसे एक बड़ा ड्रामा करार दिया है।

फुलपुर और गोरखपुर के लोकसभा सीटों के लिये उपचुनाव के दौरान दोनों दलों के बीच आपसी समझ के तहत गठबंधन किया गया। बीएसपी ने अपने वोटों को समाजवादी पार्टी को ट्रांसफर किया जिसके कारण बीजेपी दोनों सीटें हार गई।

समाजवादी पार्टी का फैसला 2019 को लोकसभा चुनाव से पहले बीएसपी के साथ संबंधों को और मजबूत बनाने की कोशिश के तौर पर माना जा रहा है। इस दौरान समाजवादी पार्टी अंबेडकर के जीवन से संबंधित डॉक्युमेंटरी फिल्म दिखाएगी जो उनके आदर्शों, विचार आदि के बारे में लोगों को बताया जाएगा।

राजनीतिक विश्लेषक राजीव दीक्षित ने कहा, 'समाजवादी विचारधारा के सभी लोगों को एक मंच पर लाने की कोशिश है.... साथ ही उस विचारधारा से फिर जुड़ रहे है जिसे बीजेपी उनसे छीन रही थी। जिसका इस विचारधारा से कोई संबंध नहीं रहा है।'

और पढ़ें: भारत में चुनावों के मद्देनजर डेटा किया जा रहा सुरक्षित: ज़ुकरबर्ग

First Published: Thursday, April 05, 2018 11:43 AM

RELATED TAG: Sp Bsp Bonhomie, Akhilesh Yadav, Grand Celebration Of Ambedkar Jayanti,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो