logo-image

पाकिस्तानी बर्बरता के शिकार शहीद के बेटे ने कहा, सीएम योगी आदित्यनाथ के आने के बाद ही होगा अंतिम संस्कार

बीएसएफ के जवान प्रेम सागर के बेटे ने कहा है कि उनके पिता का अंतिम संस्कार तब तक नहीं किया जाएगा जबतक कि मुख्यमंत्री खुद श्रद्धांजलि देने नहीं आते।

Updated on: 03 May 2017, 12:19 AM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तानी सेना की बर्बरता का शिकार सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान प्रेम सागर के बेटे ने कहा है कि उनके पिता का अंतिम संस्कार तब तक नहीं किया जाएगा जबतक कि मुख्यमंत्री खुद श्रद्धांजलि देने नहीं आते।

मंगलवार को उनका शव हेलिकॉप्टर से लखनऊ पहुंचा इसके बाद उसे उनके गृह जिला देवरिया लाया गया। लखनऊ पुलिस लाइन में शहीद प्रेम सागर का शव लेने अधिकारियों के साथ खुद कृषि मंत्री सूर्य प्रताप साही और सांसद रवींद्र कुशवाहा पहुंचे।

यहां से शहीद के परिवार वाले उनका शव लेकर अपने गांव टीकमपुर जाएंगे। परिवार वालों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से व्यक्तिगत तौर पर अंतिम संस्कार में आने और श्रद्धांजलि देने की मांग की है।

सोमवार को पाकिस्तान के कायराना हमले में बीएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर शहीद हो गए थे।

और पढ़ें: सैनिकों के सर काटने पर पाक और भारत के DGMO में हुई बात

परिवार वालों ने सीएम आदित्यनाथ से श्रद्धांजलि देने की मांग की है। इस मांग को लेकर गांव वालों ने रेलमार्ग भी बाधित कर दिया, जिसके कारण वैशाली एक्सप्रेस रेलगाड़ी करीब एक घंटे तक रुकी रही।

शहीद प्रेम सागर के भाई ने कहा है कि प्रेम की मौत की खबर पाकर परिवार वाले बेहद सदमे में हैं। प्रेम सागर के भाई भी बीएसएफ के जवान हैं और छत्तीसगढ़ में तैनात हैं।

और पढ़ें: उप सेना प्रमुख चंद ने कहा, पाकिस्तान को अपनी पसंद की जगह और समय के हिसाब से देंगे जवाब

पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा के नजदीक प्रेम सागर और भारतीय सेना के एक अन्य जवान की बर्बरता पूर्वक हत्या कर दी थी।

और पढ़ें: शिवसेना प्रमुख उद्धव ने कहा, पाकिस्तान से 'मन की बात' नहीं 'गन की बात' करें मोदी

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें