logo-image

दिल्लीः किसानों के मुद्दे पर रामलीला मैदान में अनशन पर बैठे अन्ना

समाजसेवी अन्ना हजारे किसानों के मुद्दे को लेकर आज से अपना अनशन शुरु किया। यह अनशन दिल्ली के रामलीला मैदान में कर रहे हैं।

Updated on: 23 Mar 2018, 12:10 PM

नई दिल्ली:

समाजसेवी अन्ना हजारे आज से अपना आमरण अनशन शुरु कर दिया है। अनशन का मुख्य मुद्दा किसानों की समस्याओं को लेकर है। दिल्ली पुलिस ने इस बात की अनुमति दे दी है।

अन्ना हजारे रामलीला मैदान में अनशन करेंगे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हमने सभी सुरक्षा पहलुओं की जांच करने और पर्याप्त व्यवस्था करने के बाद यह अनुमति दी है।'

हजारे और उनके समर्थक महाराष्ट्र सदन से सबसे पहले राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे। वह शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए शहीदी पार्क भी जाएंगे और फिर रामलीला मैदान के लिए रवाना होंगे।

इससे पहले अन्ना हजारे जहां 2011 में उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन और अनशन किया था। हजारे ने कहा कि मौजूदा आंदोलन में उठाए जा रहे मुद्दों में किसानों का मुद्दा भी शामिल होगा।

इस अनशन के पहले उन्होंन स्पष्ट तौर पर कहा कि वे दिल्ली के सीएम और उनके पूर्व अनशन के साथी अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाएंगे। अन्ना ने केजरीवाल पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाते हुए कहा, 'ऐसे लोगों को मेरे पास आने की कोई जरूरत नहीं है।'

इतना ही नहीं अन्ना ने दिल्ली के मुख्य सचिव के आम आदमी पार्टी के विधायकों से मारपीट मामले में भी कहा है कि विधायकों ने जो अफसरों से मारपीट की है वह अच्छा नहीं किया। इस पूरे घटनाक्रम में निष्पक्ष कार्रवाई होनी चाहिए।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें