आसमान पर पेट्रोल और डीजल के दाम, मुंबई में 89 रु/ लीटर के पार पहुंची कीमत

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल जारी है. तेल की ऊंची कीमतों का नया रिकार्ड बना लिया.

  |   Updated On : September 16, 2018 07:42 AM
आसमान पर पेट्रोल के दाम (IANS)

आसमान पर पेट्रोल के दाम (IANS)

नई दिल्ली:  

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल जारी है. तेल की ऊंची कीमतों का नया रिकार्ड बना लिया. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 81.91 रुपये प्रति लीटर पर जा पहुंची जबकि डीजल की कीमत 73.72 प्रति लीटर है. पेट्रोल की कीमतों में 28 पैसे का इजाफा हुआ जबकि डीजल की कीमतों में 18 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमतों का आसमान छूना जारी है. मुंबई में पेट्रोल की आज कीमत 89.29रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.26 रुपये प्रति लीटर है. पेट्रोल की कीमत में 28 पैसे और डीजल की कीमतों में 19 पैसे की बढ़ोतरी हुई है.

शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 35 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 81.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 73.54 प्रति लीटर थी.. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 89.01 रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.07 रुपये प्रति लीटर है. पेट्रोल की कीमत में 34 पैसे और डीजल की कीमतों में 25 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी. कोलकाता में डीजल शनिवार को 75.39 रुपये प्रति लीटर की दर पर बेची गई, जबकि शुक्रवार को इसकी कीमत 75.15 रुपये प्रति लीटर थी। कोलकाता में डीजल की सबसे महंगी कीमत 11 सितंबर को थी, जब इसकी बिक्री 75.82 रुपये प्रति लीटर की दर पर की गई थी।

और पढ़ें- कुलगाम मुठभेड़ के बाद सेना ने किया बड़ा खुलासा, दक्षिण कश्मीर में 200 आतंकी सक्रिय

बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह कहना है कि पार्टी और सरकार पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से चिंतित है और सरकार जल्द ही कदम उठाएगी.

क्रूड ऑयल में तेजी से डॉलर में मजबूती और रुपए में दबाव देखने को मिला है. ईंधन कीमतों में बढ़ोतरी का मुख्य कारण कच्चे तेल की उच्च कीमत और डॉलर के खिलाफ रुपये में हो रही गिरावट है. रुपये में गिरावट के कारण तेल का आयात महंगा पड़ता है, क्योंकि कच्चे तेल की खरीदारी डॉलर में की जाती है.

First Published: Sunday, September 16, 2018 07:09 AM

RELATED TAG: Diesel, Petrol,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो