logo-image

भारत के साथ-साथ लंदन में भी लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे, देखें VIDEO और तस्वीरें

40 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने के बाद देशभर के अलग-अलग हिस्सों के साथ-साथ विदेशों में लोग पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

Updated on: 18 Feb 2019, 11:12 AM

नई दिल्ली:

पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Attack) में 40 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने के बाद देशभर के अलग-अलग हिस्सों के साथ-साथ विदेशों में लोग पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. रविवार को लंदन में भारतीय समुदाय की ओर से जुलूस निकाला गया. जिसमें 'पाकिस्तान मुर्दाबाद, और पाकिस्तान आतंकवादी' जैसे नारे लगे. उन्होंने पुलवामा में हुए हमले की कड़ी निंदा की.

14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों ने कनॉट प्लेस से कैंडल मार्च निकाला. 

वहीं वाराणसी में सेंट्रल यूनिवर्सिटी में तिब्बती अध्ययन के छात्रों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकाला.

वहीं दिल्ली के इंडिया गेट में बड़ी संख्या में आकर लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी.हाथ में कैंडल लेकर लोगों ने सीआरपीएफ जवानों को याद किया.

गुजरात के वडोदरा में लोगों ने भी पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं यहां से एक कपल की तस्वीर सामने आई जो शादी से पहले जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए जुलूस निकाला.

तमिलनाडु में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों ने पुलवामा में आतंकी हमले के शिकार हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकाला.

महाराष्ट्र के बुलढाना में युवाओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए मुंडवाया लिया.

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए. जिसे के लेकर पूरा देश गमगीन है और गुस्से से भरा हुआ है.