logo-image

छह राज्यपालों ने गृहमंत्री अमित शाह ने की से मुलाकात, जानिए क्या थी वजह

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के अलावा गुजरात के राज्यपाल ओम प्रकाश कोहली, कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला और उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य शामिल हैं.

Updated on: 11 Jun 2019, 10:10 PM

highlights

  • 6 राज्यपाल गृहमंत्री से मिलने पहुंचे
  • राज्यों को लेकर विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा
  • 1 जून को अमित शाह ने संभाला गृहमंत्री का पद

नई दिल्ली:

राजस्थान समेत छह राज्यों के राज्यपालों ने मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और अपने-अपने राज्यों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.  जिन राज्यपालों ने शाह से मुलाकात की उनमें राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के अलावा गुजरात के राज्यपाल ओम प्रकाश कोहली, कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला और उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य शामिल हैं.

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने भी शाह से भेंट की. राज्यपालों ने शाह से अलग-अलग मुलाकात की और गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने इन बैठकों को नए गृह मंत्री के साथ शिष्टाचार भेंट बताया. बतौर गृह मंत्री, शाह ने एक जून को कार्यभार संभाला था. अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने राज्यपालों के साथ उनके राज्यों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की.

वहीं मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह ने वायु तूफान से निपटने के लिए हाई लेवल मीटिंग की अध्यक्षता की. इस मीटिंग में उन्होंने चक्रवाती तूफान 'वायु' से निपटने के लिए हो रही तैयारियों की समीक्षा की. इसके लिए उन्होंने राज्य, केंद्र सरकार के मंत्रियों और एजेंसियों को सभी स्थितियों से निपटने के लिए निर्देश दिए. 'वायु' से उत्पन्न होने वाली स्थिति से निपटने के लिए तैयारी पूरी होनी चाहिए.