logo-image

यूपी के बीजेपी विधायकों को रंगदारी के लिए मिली धमकी, जांच में जुटी SIT

उत्तर प्रदेश के 12 विधायकों को रंगदारी देने के लिए धमकी मिलने के बाद यूपी पुलिस ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए एसटीएफ का गठन कर दिया है।

Updated on: 23 May 2018, 10:56 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के 12 विधायकों को रंगदारी देने के लिए धमकी मिलने के बाद यूपी पुलिस ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए एसटीएफ का गठन कर दिया है।

विधायकों को रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई है। बताया जा रहा है कि रंगदारी मांगने वाले शख्स का पहले अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंध था। खास बात यह है जिन विधायकों को रंगदारी देने की ये धमकी मिली है उसमें ज्यादातर भारतीय जनता पार्टी के हैं।

विधायकों को मिली धमकी को लेकर राज्य के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, 'हमने मामले की जांच के लिए एसटीएफ का गठन कर दिया है। धमकी देने वाले शख्स ने मैसेज भेजने के लिए प्रॉक्सी सर्वर का इस्तेमाल किया है और आईपी ऐड्रेस के जरिए हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।'

जब धमकी देने वाले का दाऊद इब्राहिम से संबंध को लेकर सवाल पूछा गया तो डीजीपी ने कहा, उसके नाम का इस्तेमाल किया गया है लेकिन हम अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं।

उन्होंने कहा, 'विधायकों को भेजे गए सभी मैसेज में धमकी देने वाले शख्स ने अपना नाम अली बुदेश भाई और पता दुबई बताया है। इसका पाकिस्तान में रहने वाले अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंध हो सकता है।'

मामले की जांच जुटी एटीएस के एसपी ने कहा, 'पहली नजर में लग रहा है कि राज्य में तनाव पैदा करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से ऐसी धमकी दी गई है। जिस लेंडलाइन नंबर से धमकी दी गई है वो टेक्सास (अमेरिका) में रजिस्टर्ड है। इस नंबर पर व्हाट्स एप भी चलाया जा रहा है।'

बीजेपी के जिन विधायकों को धमकी दी गई है उनमें वीर विक्रम सिंह, मानवेंद्र सिंह, प्रेम प्रकाश पांडे, विनय कुमार द्विवेदी, विनोद कटियार, शशांक त्रिवेदी, और अनीत राजपूत प्रमुख हैं।

और पढ़ें: वेदांता समूह के खिलाफ प्रदर्शन में पुलिस की गोली से 11 की मौत

विधायकों को मिली धमकी को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेहद गंभीरता से लिया और उनके निर्देश के बाद यूपी पुलिस ने इस मामले में एसआईटी का गठन कर दिया।

सीएम आदित्यनाथ ने राज्य के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) से इस मामले की पूरी जानकारी लेने के बाद यूपी पुलिस को इस मामले की जांच एसटीएफ और एटीएस को सौंपने का आदेश दिया।

और पढ़ें: पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, अब तक 20 लोग घायल