logo-image

फडनवीस का उद्धव पर हमला, कहा- बाल ठाकरे ने कभी किसी की पीठ में छूरा नहीं भोंका

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर घर को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा है कि शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने कभी किसी की पीठ में छूरा नहीं घोंपा।

Updated on: 24 May 2018, 10:38 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर हमला किया है। उन्होंने उन पर घर को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा है कि शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने कभी किसी की पीठ में छूरा नहीं घोंपा।

दरअसल शिवसेना ने श्रीनिवास वनागा को 28 मई को हो रहे पालघर लोकसभा उपचुनाव के लिये टिकट दिया है। श्रीनिवास के पिता स्वर्गीय चिंतामन वानागा के बेटे हैं और उनकी मौत के कारण पालघर में उपचुनाव कराना पड़ रहा है। चिंतामन वानागा बीजेपी के सांसद थे।

देवेंद्र फडनवीस ने कहा, 'बालासाहेब ठाकरे ने कभी किसी की पीठ में छूरा नहीं भोंका। उन्होंने हमेशा सामने से हमलों को सहा।'

सीएम फडनवीस पालघर से बीजेपी के प्रत्याशी राजेंद्र गावित के लिये प्रचार कर रहे थे।

शिवसेना ने चिंतामन वानागा को टिकट दे दिया है पालघर उप चुनाव के लिये जिसके कारण बीजेपी शिवसेना से नाराज़ है।

फडनवीस से कहा कि उद्धव ठाकरे जानते थे कि बीजेपी वनागा परिवार के किसी सदस्य को टिकट देगी। उन्होंने कहा कि शिवसेना ने वनागा परिवार को बांट दिया, जिसके खून में 'खून और कमल' है।

और पढ़ें: तूतीकोरिन में 13 लोगों की मौत, सीएम ने की शांति की अपील

उन्होंने कहा, 'किसी के शोक में बहते आंसुओं से राजनीतिक लाभ नहीं लेना चाहिये... अगर आप परिवार के आंसू पोछना चाहते हैं तो आपने 3 मई (श्रीनिवास वानागा इस दिन शिवसेना में शामिल हुए) तक का इंतज़ार क्यों किया?'

उद्धव ठाकरे ने पालघर में वानागा के लिये चुनाव प्रचार करते हुए कहा था कि बीजेपी एक ऐसी पार्टी हो गई है जिसमें कोई भी पैसा लेकर जाए वो शामिल हो सकता है।

और पढ़ें: राज्य के पास पेट्रोल की कीमतों में कटौती करने की क्षमता: नीति आयोग