logo-image

कोलकाताः रोहिंग्या मुद्दे को सुलझाने के लिए बांग्लादेश की पीएम ने भारत से मांगी मदद

कोलकाता में शांति निकेतन में शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बांग्लादेश भवन का उद्घाटन किया।

Updated on: 25 May 2018, 05:56 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता में शांति निकेतन में शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने 'बांग्लादेश भवन' का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद पीएम शेख हसीना ने रोहिंग्या मुद्दा को सुलझाने के लिए भारत से मदद भी मांगी।

'बांग्लादेश भवन' के उद्घाटन के बाद शेख हसीना ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'रोहिंग्या ने बांग्लादेश में आश्रय लिया है। हमने उन्हें मानवीय आधार पर आश्रय दिया है। हम चाहते हैं कि वे जल्द से जल्द अपने देश लौट जाएं। मैं आपको (पीएम मोदी) म्यांमार से बातचीत करने में मदद करने के लिए अनुरोध करती हूं ताकि वे रोहिंग्या को वापस ले सकें।'

इसके बाद शेख हसीना ने देश के चर्चित साहित्यकार और बंगाल के रहने वाले रवींद्रनाथ टैगोर की दिल खोलकर प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, 'राष्ट्रगान के रचयिता रवीद्रनाथ टैगोर दोनों देशों से जुड़े हुए हैं क्योंकि उन्होंने दोनों देशों के लिए राष्ट्रगान लिखा है। उन्होंने बांग्लादेश में अपनी अधिकांश कविताओं को लिखा और यही कारण है कि हम उनके ऊपर एक बड़े अधिकार का दावा कर सकते हैं।'

आपको बता दें कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना और पीएम नरेंद्र मोदी ने विश्व भारती विश्वविद्यालय की 49वीं दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे। दीक्षांत समारोह में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी भी मौजूद रहे।

और पढ़ेंः बिहारः बोधगया सीरियल बम ब्लास्ट केस में सभी आरोपी दोषी करार, 31 मई को होगी अगली सुनवाई