कोलकाताः रोहिंग्या मुद्दे को सुलझाने के लिए बांग्लादेश की पीएम ने भारत से मांगी मदद

कोलकाता में शांति निकेतन में शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बांग्लादेश भवन का उद्घाटन किया।

  |   Updated On : May 25, 2018 05:56 PM
बांग्लादेश की पीेएम शेख हसीना (एएनआई फोटो)

बांग्लादेश की पीेएम शेख हसीना (एएनआई फोटो)

नई दिल्ली:  

कोलकाता में शांति निकेतन में शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने 'बांग्लादेश भवन' का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद पीएम शेख हसीना ने रोहिंग्या मुद्दा को सुलझाने के लिए भारत से मदद भी मांगी।

'बांग्लादेश भवन' के उद्घाटन के बाद शेख हसीना ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'रोहिंग्या ने बांग्लादेश में आश्रय लिया है। हमने उन्हें मानवीय आधार पर आश्रय दिया है। हम चाहते हैं कि वे जल्द से जल्द अपने देश लौट जाएं। मैं आपको (पीएम मोदी) म्यांमार से बातचीत करने में मदद करने के लिए अनुरोध करती हूं ताकि वे रोहिंग्या को वापस ले सकें।'

इसके बाद शेख हसीना ने देश के चर्चित साहित्यकार और बंगाल के रहने वाले रवींद्रनाथ टैगोर की दिल खोलकर प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, 'राष्ट्रगान के रचयिता रवीद्रनाथ टैगोर दोनों देशों से जुड़े हुए हैं क्योंकि उन्होंने दोनों देशों के लिए राष्ट्रगान लिखा है। उन्होंने बांग्लादेश में अपनी अधिकांश कविताओं को लिखा और यही कारण है कि हम उनके ऊपर एक बड़े अधिकार का दावा कर सकते हैं।'

आपको बता दें कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना और पीएम नरेंद्र मोदी ने विश्व भारती विश्वविद्यालय की 49वीं दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे। दीक्षांत समारोह में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी भी मौजूद रहे।

और पढ़ेंः बिहारः बोधगया सीरियल बम ब्लास्ट केस में सभी आरोपी दोषी करार, 31 मई को होगी अगली सुनवाई

First Published: Friday, May 25, 2018 02:18 PM

RELATED TAG: Sheikh Hasina, Pm Narendra Modi, Rohingya Issue, News In Hindi, Mamata Banerjee,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो