logo-image

साहित्‍य फेस्‍टिवल में शशि थरूर बोले- प्रियंका गांधी में इंदिरा गांधी की झलक

कांग्रेस में प्रधानमंत्री पद के दो प्रत्‍याशियों को लेकर शशि थरूर बोले- हमारे नेता राहुल गांधी हैं. अगर स्पष्ट बहुमत मिलता है तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद की दावेदार होंगी. गठबंधन से सरकार बनी तो सभी दलों की राय पीएम तय होगा.

Updated on: 25 Jan 2019, 01:46 PM

जयपुर:

साहित्‍य फेस्‍टिवल में शिरकत करने गए कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा, गांधी परिवार कांग्रेस के डीएनए में है. गांधी परिवार के खिलाफ पार्टी का कोई भी नेता अगर खड़ा हुआ है तो उसे नुकसान हुआ है. थरूर गुरवार को जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में आयोजित एक सत्र में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि सबरीमाला मामले में सुप्रीम कोर्ट का निर्णय लागू करने से केरल की मौजूदा सरकार को राजनीतिक लाभ मिलेगा. केरल सरकार कांग्रेस को नुकसान पहुंचाना चाहती थी. अगर हमें भगवान अयप्पा की पूजा करनी है तो देश में कई मंदिर हैं, वहां जा सकते हैं. सबरीमाला में कई मान्यताएं हैं. सबरीमाला के अयप्पा भगवान ब्रह्मचारी हैं. इसके तहत एक उम्र तक की महिलाओं को वहां नहीं जाने दिया जाता. सभी धर्म की अपनी मान्यता होती है.

यह भी पढ़ें : प्रियंका गांधी पर बिहार के मंत्री का विवादित बयान, खूबसूरत चेहरे से नहीं मिलते वोट

प्रियंका के सक्रिय राजनीति में आने के सवाल पर शशि थरूर बोले- जिन्होंने अमेठी और रायबरेली में प्रियंका को देखा, वे सब उन्‍हें जानते हैं. में इन्दिरा जी की झलक है. उनमें युवाओं और महिलाओं को जोड़ने की अपील है. उन्‍होंने कहा- प्रियंका गांधी जी को महत्वपूर्ण भूमिका मिली है. यूपी लोकसभा चुनावों के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है. मुझे लगता है कि प्रियंका गांधी का इन चुनावों में फ़ोकस शायद यूपी तक ही रहेगा. कांग्रेस में प्रधानमंत्री पद के दो प्रत्‍याशियों को लेकर शशि थरूर बोले- हमारे नेता राहुल गांधी हैं. अगर स्पष्ट बहुमत मिलता है तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद की दावेदार होंगी. गठबंधन से सरकार बनी तो सभी दलों की राय पीएम तय होगा.

यह भी पढ़ें : लखनऊ में 4 फरवरी को चार्ज लेंगी प्रियंका गांधी, भाई राहुल भी होंगे साथ

शशि थरूर ने कहा- जेएलएफ (जयपुर लिटरेचर फेस्‍टिवल) में यह दूसरा दिन है. बड़ा अच्छा लग रहा है यहां. अक्षर प्रेमियों से मिलना अच्‍छा लगता है. यहां दुनियाभर के लेखक आते हैं. एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा- एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फ़िल्म देखना समय की बर्बादी है. सीबीआई चीफ़ को लेकर शशि थरूर ने कहा- सभी संवैधानिक संस्थाओं का ध्यान रखा जाना चाहिए.  सीबीआई को फुटबॉल बना दिया गया है. अब सीबीआई में विश्वास नही रहा. कई राज्यों ने सीबीएआई को रोक दिया है. शशि थरूर बोले- कर्जमाफी किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं है मगर जब किसान आत्महत्या कर रहा हो तो उसके लिए यह राहत भरा हो सकता है. उन्‍होंने कहा- कांग्रेस स्‍वामीनाथन आयोग की सिफारिशों का अध्‍ययन कर रही है, घोषणापत्र में काफी कुछ किसानों के लिए होगा.