logo-image

शेयर बाज़ार में तेज़ी, उच्चतम स्तर 10,160 पर पहुंचा निफ्टी, 220 अंक ऊपर सेंसेक्स

सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी में बढ़िया तेज़ी देखी जा रही है। निफ्टी ने सोमवार कारोबार शुरु करने के कुछ ही मिनटों में उच्चतम स्तर हासिल कर लिया और यह जल्दी ही 10,160.30 के स्तर को छूने में कामयाब रहा।

Updated on: 18 Sep 2017, 10:09 AM

नई दिल्ली:

सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी में बढ़िया तेज़ी देखी जा रही है। निफ्टी ने सोमवार कारोबार शुरु करने के कुछ ही मिनटों में उच्चतम स्तर हासिल कर लिया और यह जल्दी ही 10,160.30 के स्तर को छूने में कामयाब रहा।

निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में तेज़ी का असर शेयर बाज़ार में देखा गया सोमवार निफ्टी 0.8 फीसदी के अब तक के ऊपरी स्तर तक पहुंच गया था। वहीं, सेंसेक्स ने भी बढ़िया तेज़ी के साथ कारोबार की शुरुआत की और बीएसई बेंचमार्क सुबह 88 अंकों की बढ़त के साथ 32,361.37 के स्तर पर खुला।

इसके बाद तेज़ी के माहौल में जल्द ही सेंसेक्स ऊपरी स्तरों पर कारोबार करता देखा गया है।

एसोचैम ने की पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की मांग, कहा-केंद्र और राज्यों के कर की वजह से बढ़ी दरें

सेंसेक्स सुबह करीब 9.52 पर 218.73 अंकों की ऊंचाई के साथ 32,491.34 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। जबकि लगभग इसी समय निफ्टी 81.35 अंक ऊपर 10,166.75 के स्तर पर कारोबार करता दिखाई दिया। 

निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 1 फीसदी करीब तो स्मॉल कैप इंडेक्स 1.20 फीसदी के ऊंचे स्तर पर कारोबार कर रहा है। बीएसई मिडकैप भी करीब 1 फीसदी तो स्मॉलकैप इंडेक्स 1 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहे हैं।

सेक्टोरअल इंडेक्स 

सेक्टोरअल इंडेक्स की बात करें तो फार्मा आधा फीसदी नीचे जबकि रियल्टी हल्के दबाव में कारोबार कर रहा है।

ऑटो, मीडिया, पीएसयू, निजी बैंक, निफ्टी बैंक 1 फीसदी ऊपर करीब कारोबार कर रहे है। वहीं, फाइनेंशियल सर्विस, आईटी, एफएमसीजी, मेटल आधा फीसदी ऊपर कारोबार कर रहे हैं। 

नहीं बढ़ेगी जीएसटी रिटर्न फाइल करने की तारीख, समय पर निपटाएं ये काम

बढ़ने/गिरने वाले शेयर

इंफ्राटेल करीब तीन फीसदी ऊपर, एलएंडटी 2 फीसदी, टाटा मोटर्स डीवीआर 2 फीसदी, टाटा मोटर्स करीब 2 फीसदी और बजाज ऑटो डेढ़ फीसदी करीब कारोबार कर रहे हैं। 

दिग्गज शेयर डॉ रेड्डीज करीब 1 फीसदी, अदानी पोर्ट्स, सन फार्मा और ओएनसीजी मामूली गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने सिक्किम को बताया उग्रवाद-ग्रस्त राज्य, बाद में मांगनी पड़ी माफी

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें