logo-image

शारदा यूनिवर्सिटी का लापता छात्र आतंकवादी संगठन ISJK में हुआ शामिल

बीते अक्टूबर में लापता हुआ ग्रेटर नोएडा के शारदा यूनिवर्सिटी का 19 वर्षिय छात्र अहतेशाम बिलाल के कथित रुप से आतंकवादी संगठन ISJK में शामिल होने की खबर सामने आई है.

Updated on: 03 Nov 2018, 01:54 PM

नई दिल्ली:

बीते अक्टूबर में लापता हुआ ग्रेटर नोएडा के शारदा यूनिवर्सिटी का 19 वर्षिय कश्मीरी छात्र अहतेशाम बिलाल सोफी के कथित रुप से आतंकवादी संगठन आआईएसजेके (ISJK) में शामिल होने की खबर सामने आई है. शुक्रवार को सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में सोफी काले कपड़ों में दिख रहा है और उनमें दावा किया गया कि वह आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के विचार से प्रभावित आतंकी समूह आईएसजेके में शामिल हो गया है.

इस पूरे मामले में वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. तमाम बिंदुओं की बारीकी से पड़ताल की जा रही है. सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीर की सत्यता का पता लगाया जा रहा है.

— ANI UP (@ANINewsUP) November 3, 2018

अहतेशाम फर्स्ट ईयर का छात्र है. वह 28 अक्टूबर को घूमने के लिए निकला था. उसके बाद नॉलेज पार्क स्थित अपने हॉस्टल नहीं पहुंचा. इस मामले में छात्र के घरवालों ने उसके लापता होने की खबर पुलिस थाने में दर्ज करवाई थी.

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क पुलिस स्टेशन के साथ-साथ श्रीनगर के खानयार पुलिस स्टेशन में भी उसके लापता होने को लेकर मामला दर्ज किया गया था.

यूपी पुलिस का दावा है कि उसने श्रीनगर के लिए फ्लाइट ले ली थी और रविवार शाम 4.30 बजे तक उसका फोन ऑन था. वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस उसके लोकेशन का पता नहीं लगा पाई है.

इससे पहले मंगलवार को जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से लापता छात्र को खोजने में मदद की मांग को लेकर ट्वीट किया था. दूसरी ओर सूत्रों के मुताबिक एटीएस टीम ने लापता छात्र के मोबाइल की पिछले एक माह की कॉल डिटेल निकाली है और उसमें श्रीनगर के जिन नंबरों पर अधिक समय तक हुई बात हुई है, उनकी जांच कर रही है.