logo-image

तारिक अनवर के पार्टी छोड़ते राफेल डील पर अपने बयान से पलटे शरद पवार, कहा मोदी सरकार को देना चाहिए जवाब

राफेल विवाद पर शरद पावर के दिए बयान से नाराज होकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता तारिक अनवर के पार्टी छोड़ने के बाद अब इस पर पार्टी प्रमुख शरद पवार ने सफाई दी है।

Updated on: 01 Oct 2018, 08:48 PM

नई दिल्ली:

राफेल विवाद पर शरद पावर के दिए बयान से नाराज होकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता तारिक अनवर के पार्टी छोड़ने के बाद अब इस पर पार्टी प्रमुख शरद पवार ने सफाई दी है. शरद पवार ने राफेल विवाद पर पीएम मोदी के समर्थन को लेकर कहा है कि मैंने ऐसा कुछ नहीं किया है. मैंने उसी वक्त कहा था कि इस डील के खिलाफ मेरे पास कोई सबूत नहीं है.

उन्होंने अपना बचाव करते हुए कहा, मैंने कभी किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है. कुछ लोग कह रहे हैं कि मैंने पीएम मोदी का समर्थन किया. मैंने ऐसा नहीं किया है और कभी कर भी नहीं सकता. यह सवाल उठते हैं कि एयरक्राफ्ट की कीमत 650 करोड़ से बढ़कर 1600 करोड़ रुपये कैसे हो गई. सरकार को संसद में इसका जवाब देना चाहिए. संसदीय जांच समिति बनने से पहले इस सौदे से जुड़े सारे दस्तावेजों की जांच होनी चाहिए.

गौरतलब है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता और कटिहार से सांसद तारिक अनवर ने शुक्रवार को राफेल सौदे पर शरद पवार के पीएम मोदी का पक्ष लेने पर पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

और पढ़ें: राफेल डील पर शरद पवार ने किया प्रधानमंत्री का बचाव, कहा- लोगों को मोदी की नीयत पर शक नहीं

तारिक अनवर ने पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में बयान देने पर यह कदम उठाया था. अनवर ने मीडिया को बताया था कि उन्होंने पार्टी और लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है.

उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी पूरी तरह राफेल डील सौदे में लिप्त हैं और वे अभी तक अपने को पाक साफ साबित करने में असफल रहे हैं. फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति द्वारा इस संबंध में दिए गए बयान से राफेल डील में घोटाले की पुष्टि होती है.' उन्होंने कहा कि ऐसे में पार्टी अध्यक्ष शरद पवार द्वारा प्रधानमंत्री के बचाव में आने से वे पूरी तरह असहमत हैं.

और पढ़ें: तारिक अनवर ने छोड़ दी NCP, शरद पावर से हैं नाराज, हो सकती है 'घर वापसी'

इंटरव्यू में शरद पवार ने क्या कहा था

राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 'बचाव' किया था. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि लोगों को पीएम मोदी के इरादों पर 'किसी भी तरह का शक' नहीं है. मराठी न्यूज चैनल को दिए एक इंटरव्यू में पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा था कि फाइटर जेट से संबंधित तकनीकी जानकारी साझा करने की विपक्ष की मांग बेबुनियाद है.

शरद पवार ने हालांकि कहा था कि एयरक्राफ्ट की कीमतों का खुलासा करने से सरकार के लिए कोई नुकसान नहीं है. पवार ने कहा, 'मेरा मानना है कि लोगों को पीएम मोदी के नीयत पर किसी भी तरीके का शक नहीं है.'