logo-image

ममता ने टीएमसी से मुकुल रॉय को किया निलंबित, की थी पार्टी छोड़ने की घोषणा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को बड़ा झटका लगा है। सांसद मुकुल रॉय ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है।

Updated on: 25 Sep 2017, 02:32 PM

highlights

  • दुर्गा पूजा के बाद तृणमूल कांग्रेस छोड़ेंगे मुकुल रॉय, ममता के करीबी रहे हैं रॉय
  • रॉय ने कहा, दुर्गा पूजा जारी है, मैं दुर्गा पूजा के बाद सभी बातें विस्तार से बताऊंगा
  • बीजेपी में जा सकते हैं मुकुल रॉय, सूत्रों के मुताबिक, कई नेताओं से कर चुके हैं मुलाकात 

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को बड़ा झटका लगा है। सांसद मुकुल रॉय ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है।उन्हें कभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दाहिना हाथ माना जाता था।

रॉय की घोषणा के बाद पार्टी ने उन्हें छह साल के लिए निलंबित कर दिया है।

इससे पहले रॉय ने कहा, 'दुर्गा पूजा के बाद पार्टी की सदस्यता और राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा दूंगा और मैं बताऊंगा की मैंने पार्टी क्यों छोड़ी।' उन्होंने कहा, 'वह आज (सोमवार) टीएमसी वर्किंग कमेटी से इस्तीफा देंगे।'

खबर है कि मुकुल रॉय भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने पिछले दिनों बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी।

बीजेपी पश्चिम बंगाल में पांव पसारने की जुगत में है। ऐसे में मुकुल रॉय का साथ पार्टी को फायदा पहुंचा सकता है। रॉय संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के समय टीएमसी के कोटे से रेलमंत्री रह चुके हैं।

मुकुल रॉय पर भ्रष्टाचार का आरोप

सीबीआई ने नारदा स्टिंग मामले में पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं सहित 13 लोगों के खिलाफ अप्रैल में प्राथमिकी दर्ज की थी। जिसमें सांसद मुकुल रॉय का भी नाम है।

और पढ़ें: अमित शाह का राहुल पर निशाना, कहा- वंशवाद कांग्रेस की संस्कृति

11 सितंबर को केंद्र की दो एजेंसियों केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) व प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नारदा स्टिंग जांच के सिलसिले में मुकुल रॉय से पूछताछ की थी।

नारदा स्टिंग मामला पश्चिम बंगाल में पिछले साल मार्च में उस समय सामने आया था, जब नारदा न्यूज पोर्टल ने कई सारे वीडियो अपलोड किए थे, जिनमें तृणमूल कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को एक फर्जी कंपनी का पक्ष लेने के बदले रुपये स्वीकारते देखा गया था।

और पढ़ें: गुरुग्राम निकाय चुनाव में बीजेपी की करारी शिकस्त