logo-image

हैदराबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी को झटका, एएसजे ने जीते सभी पद

स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) और अंबेडकर स्टूडेंट एसोसिएशन (एएसए) के गठबंधन वाली 'एलायंस फॉर सोशल जस्टिस' (एएसजे) ने गुरुवार को हुए चुनाव में सभी पदों पर कब्जा कर लिया।

Updated on: 22 Sep 2017, 11:45 PM

highlights

  • जेएनयू, दिल्ली यूनिवर्सिटी और राजस्थान में एबीवीपी को लग चुका है झटका
  • पिछले साल रोहित वेमुला की आत्महत्या के बाद सुर्खियों में आया था हैदराबाद यूनिवर्सिटी

नई दिल्ली:

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की स्टूडेंट विंग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को हार का सामना करना पड़ा है।

स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) और अंबेडकर स्टूडेंट एसोसिएशन (एएसए) के गठबंधन वाली 'एलायंस फॉर सोशल जस्टिस' (एएसजे) ने गुरुवार को हुए चुनाव में सभी पदों पर कब्जा कर लिया।

हालांकि, नतीजे अभी आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं किए गए हैं लेकिन मिल रही जानकारी के अनुसार एएसजे ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव, खेल सचिव और सांस्कृतिक सचिव के पद पर कब्जा जमाया है।

यह भी पढ़ें: चुनाव जीतने के लिए पिछली सरकारों ने 'लूटा' सरकारी खजाना: मोदी

पी. श्रीराग स्टूडेंट यूनियन के नए अध्यक्ष के तौर पर चुने गए हैं। उन्होंने एबीवीपी-ओबीसीए गठबंधन के उम्मीदवार के. पलसानिया और एनएसयूआई अंजु राव को हराया।

लुनावत नरेश उपाध्यक्ष, आरिफ अहमद महासचिव, मोहम्मद अशिक संयुक्त सचिव, लोलाम श्रवण कुमार खेल सचिव और गुंदेती अभिषेक को कल्चर्ल सचिव चुना गया है।

यह यूनिवर्सिटी पिछले साल जनवरी में रोहित वेमुला की आत्महत्या के बाद सुर्खियों में आया था। वेमुला के निधन के बाद यूनिवर्सिटी के कैंपस में जाति के आधार पर होने वाले भेदभाव को लेकर कई दिनों तक बहस होती रही थी।

यह भी पढ़ें: INX मामला: सीबीआई ने कोर्ट में कहा, कार्ति चिदंबरम विदेश जाकर अपने खाते बंद करा रहे थे

बताते चलें कि इस साल देश के कई यूनिवर्सिटी में एबीवीपी के उम्मीद के उलट नतीजे आए हैं। यूनाइटेड लेफ्ट पैनल (आईसा, एसएफआई और डीएसएफ) ने इस महीने जेएनयू में जीत हासिल की थी।

वहीं, 13 सितंबर को दिल्ली यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर कब्जा जमा कर जीत का परचम फहराया था। राजस्थान और गुवाहाटी यूनिवर्सिटी में भी ऐसे ही नतीजे देखने को मिले हैं।

यह भी पढ़ें: सनी लियोनी एड कॉन्ट्रोवर्सी: विवाद के बाद नवरात्र में कंडोम की सेल बढ़ी