logo-image

श्रीलंका में हुए सीरियल धमाकों के केरल से फिर जुड़े तार, एक श्रीलंकाई गिरफ्तार

21 अप्रैल को ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती बम धमाकों के तार एक बार फिर केरल से जुड़ने की खबर आ रही है.

Updated on: 05 May 2019, 06:22 PM

तिरुवनंतपुरम:

21 अप्रैल को ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती बम धमाकों के तार एक बार फिर केरल से जुड़ने की खबर आ रही है. केरल में श्रीलंका के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. वैध यात्रा दस्तावेज नहीं होने के कारण उसे पुलिस ने दबोच लिया गया. बता दें श्रीलंका में 21 अप्रैल को एक महिला सहित 9 आत्मघाती हमलावरों ने तीन चर्च और तीन लग्जरी होटलों में विस्फोट किया था, जिसमें 253 लोगों की मौत हो गई थी और 500 से अधिक घायल हो गए थे.

यह भी पढ़ेंः ईस्टर पर हुए हमले के बाद श्रीलंका ने 200 मौलानाओं को देश से निकाला

पुलिस के मुताबिक मलुगे जुथ सेल्फोन डायर को शनिवार रात तिरुवनंतपुरम के थमपानूर बस टर्मिनल में पकड़ा गया. उसने बताया कि यात्रा के दौरान उसका बैग, पासपोर्ट, वीजा और कुछ दस्तावेज चोरी हो गए हैं. हालांकि, वह यह नहीं बता पाया कि वह केरल कैसे पहुंचा. एक पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया, ‘हमने सभी जांच एजेंसियों को उसकी हिरासत के बारे में बता दिया है. अब, खुफिया ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं. आईबी रिपोर्ट के आधार पर हम आगे की कार्रवाई करेंगे. अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.’

यह भी पढ़ेंः संयुक्त राष्ट्र में उठा नफरत फैलाने के लिए सोशल मीडिया के इस्तेमाल का मुद्दा

इससे पहले 1 मई को तमिलनाडु पुलिस ने दावा किया कि चेन्नई के बाहरी इलाकों में वैध कागजात के बिना रह रहे एक श्रीलंकाई नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक अपार्टमेंट की तलाशी ली और रोशन नामक श्रीलंकाई नागरिक को गिरफ्तार किया. रोशन के पास पासपोर्ट और वीजा जैसे जरूरी यात्रा दस्तावेज नहीं थे, और वो कई महीनों पहले भारत में प्रवेश किया था. वह कुछ अन्य श्रीलंकाई नागरिकों के साथ रह रहा था, जिनके पास वैध कागजात थे. पुलिस जांच कर रही है कि क्या रोशन किसी भी तरह से कोलंबो में ईस्टर के दिन रविवार को हुए विस्फोटों से जुड़ा तो नहीं है.