राफियाबाद एनकाउंटर के बाद बड़ी संख्या में हथियारों का जखीरा बरामद, सेना ने 5 आतंकियों को किया था ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के बाद हथियारों का जखीरा जब्त किया है।

  |   Updated On : August 10, 2018 05:28 PM
 हथियारों का जखीरा (ANI)

हथियारों का जखीरा (ANI)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को हुए एनकाउंटर के बाद सुरक्षाबलों ने हथियारों का जखीरा बरामद किया है। बुधवार को सेना ने एनकाउंटर में पांच आतंकियों को मार गिराया था। आतंकियों के बारे में विशेष जानकारी मिलने के बाद सेना ने इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस मामले पर राष्ट्रीय रायफल्स के ब्रिगेडियर डी आर राय ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान कहा, 'बरामद की हुई चीजों की जांच से पता लगा है कि इनका संबंध आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से है। ये आतंकी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से घुसपैठ कर घाटी में घुसे।' 

एनकाउंटर के बाद सुरक्षबलों ने घटनास्थल से हथियार समेत ज़िंदा कारतूस बरामद किये थे। 

और पढ़ें:  जल्द ही श्रीनगर एयरपोर्ट से रात में भी उड़ान भर सकेंगे विमान, मिली तकनीकी मंजूरी

गौरतलब है कि जम्मू -कश्मीर के बारामूला जिले में रफियाबाद के वन क्षेत्र में सेना और छिपे हुए आतंकवादियों के बीच बुधवार को मुठभेड़ हुई थी। इलाके में आतंकवादियों के होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद बुधवार सुबह मुठभेड़ शुरू हुई। इस दौरान पांच आतंकवादी ढेर हो गए और भारतीय सेना का पैरा कमांडो घायल हो गया था।

मुठभेड़ आधिकारिक तौर पर गुरुवार को खत्म हुई जिसके बाद सेना का सर्च ऑपरेशन भी जारी रहा। पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों के समूह ने कुछ दिनों पहले उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा से घुसपैठ की थी।

ऑपरेशन ऑल आउट

जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट पार्ट-2 की शुरुआत हो चुकी है। जिसके तहत घाटी में अपनी गतिविधि चला रहे 300 आतंकियों को खत्म किया जाएगा। 2017 के पहले चरण के ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने करीब 200 आतंकियों को मार गिराया था। इधर बीएसएफ ने 60 एनएसजी स्नाइपर कमांडो तैनात किये हैं ताकि घुसपैठ कर बीएसएफ जवानों को निशाना बना रहे आतंकियों को मार गिराया जाए।

First Published: Friday, August 10, 2018 04:37 PM

RELATED TAG: Baramullah, Rafiabad Encounter,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो