logo-image

बच्चों में स्वाभिमान बढ़ाने के लिए कैलाश सत्‍यार्थी ने बताया ये सीक्रेट फॉर्मूला

नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी (Nobel laureate Kailash Satyarthi) ने कहा कि संतुलित व पौष्टिक भोजन शारीरिक और मानसिक विकास के लिए जरूरी है, क्योंकि उससे किशोरावस्था में स्वाभिमान बढ़ता है.

Updated on: 25 Oct 2018, 12:25 PM

नई दिल्‍ली:

नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी (Nobel laureate Kailash Satyarthi) ने कहा कि संतुलित व पौष्टिक भोजन शारीरिक और मानसिक विकास के लिए जरूरी है, क्योंकि उससे किशोरावस्था में स्वाभिमान बढ़ता है. बाल अधिकार के पैरोकार सत्यार्थी ने कहा, "बेहतर पोषण और आरोग्य पर व्यक्ति की खुशहाली और स्वतंत्रता निर्भर करती है."

ये है अच्‍छी डाइट
त्वरित सेवा रेस्तरा श्रंखला सबवे द्वारा आयोजित सैंडविच डे के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सत्यार्थी ने शाकाहारी प्रोटीन और ताजा सब्जियां, शहद मिश्रित ओट-ब्रेड मिलाकर कैलाश सैंडविच बनाई, जिसे पोदीना और पीली चटनी के जायके से लबरेज किया गया था.

और पढ़ें : RSS के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी

3 नवंबर को सेंडविच डे
सबवे रेस्तरा परोपकारी संगठनों के साथ मिलकर हर साल तीन नवंबर को दुनियाभर में वर्ल्ड सैंडविच डे मनाता है. भारत में सबवे ने कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन के साथ साझेदारी की है. सबवे के दक्षिण एशिया कंट्री डायरेक्टर, रणजीत तलवार ने कहा, "वर्ल्ड सैंडविच डे मनाने के लिए अपने मेहमानों का उत्साह बढ़ाने के मकसद से सबवे भारत में अपने सभी रेस्तराओं में दो नवंबर से बाय वन गेट वन फ्री ऑफर शुरू करेगा."