#MeToo: महिला DSP ने IPS आलोक पुरी पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, अपनी ड्यूटी पूरी करने की दी सजा

'जम्मू में मैंने जब लैंड माफिया के खिलाफ आवाज उठाई तब डायरेक्टर विजिलेंस आलोक पुरी ने मेरा साथ यौन उत्पीड़न किया. उसने मुझे लैंड माफिया के खिलाफ आवाज न उठाने को कहा. इसके लिए उन्होंने मुझे डराने धमकाने की भी कोशिश की.'

  |   Updated On : October 12, 2018 12:43 PM
#MeToo

#MeToo

नई दिल्ली:  

जम्मू DSP शशि ठाकुर ने #MeToo के तहत IPS आलोक पुरी पर आरोप लगाया है. शशि ठाकुर का आरोप है कि जम्मू में लैंड माफिया के खिलाफ आवाज उठाने के लिए आलोक पुरी ने उनका यौन उत्पीड़न किया और उन्हें डराया धमकाया. घटना साल 2014 की है. मीडिया रिपोर्ट्स से इस बात की पुष्टि होती है कि शशि ने उस समय भी इसके खिलाफ आवाज उठाई थी.

शशि ठाकुर ने आलोक पर आरोप लगाते हुए अपने बयान में कहा कि, 'जम्मू में मैंने जब लैंड माफिया के खिलाफ आवाज उठाई तब डायरेक्टर विजिलेंस आलोक पुरी ने मेरा साथ यौन उत्पीड़न किया. उसने मुझे लैंड माफिया के खिलाफ आवाज न उठाने को कहा. इसके लिए उन्होंने मुझे डराने धमकाने की भी कोशिश की.' हालांकि अपने सीनियर लगातार बनाए जा रहे दबाव के कारण भी वह चुप नहीं हुई. आगे उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत उन्होंने राज्य सतर्कता आयोग में भी कि थी, पर इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

और पढ़ें: #MeToo: पीयूष मिश्रा पर पत्रकार ने लगाए यौन शोषण के आरोप, फेसबुक पर बताई आपबीती

बता दें कि शशि ठाकुर ने अपने बयान में जिस घटना का उल्लेख किया है, उसके खिलाफ उन्होंने साल 2014 में भी आवाज उठाई थी. वर्क प्लेस पर अपने सीनियर द्वारा किए गए उत्पीड़न के खिलाफ उन्होंने उस समय भी निडर होकर अपना पक्ष रखा था. मीडिया को दिये उनके इंटरव्यू आज भी इंटरनेट पर मौजूद हैं.

First Published: Friday, October 12, 2018 12:37 PM

RELATED TAG: Me Too Movement, Harasser, Metoo,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो