logo-image

पत्रकार हत्याकांड: SC ने लालू के मंत्री बेटे और सीबीआई को भेजा नोटिस

सिवान के पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन, सीबीआई और बिहार सरकार को भी नोटिस जारी कर 2 हफ्ते में जवाब मांगा है।

Updated on: 23 Sep 2016, 12:05 PM

नई दिल्ली:

सिवान के पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन, सीबीआई और बिहार सरकार को भी नोटिस जारी कर 2 हफ्ते में जवाब मांगा है। राजदेव रंजन के परिवार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर तेज प्रताप पर कथित शूटर मोहम्मद कैफ और अन्य आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया है।

सुप्रीम कोर्ट अब 17 अक्टूबर को इस मामले में सुनवाई करेगी। पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी आशा रंजन ने मांग की है कि हत्याकांड की जांच को दिल्ली शिफ्ट किया जाए।

आपको बता दें कि सिवान के पत्रकार राजदेव रंजन के हत्यारोपी मोहम्मद कैफ को शहाबुद्दीन के जेल से रिहाई के दिन देखा गया था। इसकी फोटो खूब वायरल हुई थी। बाद में एक और फोटो सामने आई थी जिसमें कैफ आरजेडी नेता तेज प्रताप के साथ दिख रहे हैं। मोहम्मद कैफ ने पिछले बुधवार को सरेंडर किया था।