logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी की झप्‍पी नहीं, सऊदी प्रिंस को पसंद आई इमरान खान की ड्राइविंग

दौरे के बाद के लब्‍बोलुआब को देखा जाए तो कह सकते हैं कि सऊदी प्रिंस को इमरान खान की ड्राइविंग अधिक पसंद आई, बजाय पीएम नरेंद्र मोदी की झप्‍पी के.

Updated on: 20 Feb 2019, 02:32 PM

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्‍तान के दौरे पर आए सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सौद का पाकिस्‍तान में जमकर स्‍वागत किया गया. पाकिस्‍तान में इमरान खान के लिए रेड कार्पेट बिछाया गया था. यहां तक कि पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सऊदी प्रिंस के लिए गाड़ी भी ड्राइव की. दूसरी ओर, भारत में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. लेकिन दौरे के बाद के लब्‍बोलुआब को देखा जाए तो कह सकते हैं कि सऊदी प्रिंस को इमरान खान की ड्राइविंग अधिक पसंद आई, बजाय पीएम नरेंद्र मोदी की झप्‍पी के.

यह भी पढ़ें : साझा वक्तव्य में सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने नहीं किया पुलवामा हमले का जिक्र

सऊदी अरब के शाहजादे मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सौद अपने दो दिनों की भारत यात्रा पर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. इस दौरान विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह भी मौजूद थे. सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस पाकिस्तान होते हुए भारत आए थे. भारत को उम्‍मीद थी कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के मुद्दे पर सऊदी प्रिंस साथ देंगे, लेकिन उन्‍होंने पुलवामा की घटना को लेकर तो उफ तक नहीं कहा. इसे पुलवामा मामले में भारत सरकार की पाकिस्‍तान के खिलाफ रणनीति को करार धक्‍का लगा है.

कांग्रेस ने तो सऊदी प्रिंस को गले लगाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला भी बोला है. कांग्रेस का कहना है कि पीएम मोदी ने उसे गले लगाया, जिसने पुलवामा में 40 सैनिकों को मारने वालों के लिए अपना खजाना खोल दिया है.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले का मुद्दा उठाया, पर सऊदी प्रिंस ने इस मुद्दे पर साधी चुप्‍पी

दूसरी ओर, सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान में 20 अरब डॉलर के निवेश का ऐलान किया है. रविवार को इस्लामाबाद पहुंचे वाले प्रिंस सलमान का पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने स्वागत किया. यही नहीं इमरान खान ने खुद प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की गाड़ी चलाई और उन्हें पीएम हाउस तक ले गए. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के गाड़ी चलाने के बाद उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं और उनका काफी मजाक बनाया गया.