logo-image

नीतीश कुमार से क़रीबी का दावा करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, 2020 तक ख़ुद ही छोड़ देंगे सीएम पद

उपेंद्र कुशवाहा ने दावा करते हुए कहा है कि नीतीश कुमार सीएम पद से ऊब गए हैं और 2020 के बाद ख़ुद ही अपना पद छोड़ देंगे.

Updated on: 01 Nov 2018, 01:00 PM

नई दिल्ली:

अब तक लोकसभा में सीट शेयरिंग को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनौती देने वाले केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने ख़ुद को उनका क़रीबी बताते हुए एक चौकाने वाला ख़ुलासा किया है. उपेंद्र कुशवाहा ने दावा करते हुए कहा है कि नीतीश कुमार सीएम पद से ऊब गए हैं और 2020 के बाद ख़ुद ही अपना पद छोड़ देंगे. बुधवार को बिहार की राजधानी पटना के रविंद्र भवन में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) नेता ने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही.

उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री पर मैं कोई राजनीति नहीं कर रहा हूं और ना ही कोई व्यंग्यात्मक टिप्पणी. हालांकि, यह सच है कि वह (नीतीश कुमार) खुद कह चुके हैं कि 2020 विधानसभा चुनाव के बाद वह मुख्यमंत्री नहीं बने रहना चाहते हैं. नीतीश ने एक बार कहा था कि वह 15 साल मुख्यमंत्री रह चुके हैं. वह और कब तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे.'

बता दें कि केंद्रीय मंत्री कुशवाहा बुधवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर पार्टी के युवा शाखा द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. कुशवाहा ने कहा कि किसी व्यक्ति को उसकी इच्छा के विपरीत कुर्सी पर नहीं रखा जा सकता.

हालांकि कुशवाहा ने यह भी साफ़ कर दिया कि जनादेश नीतीश कुमार के पास है, इसलिए उनकी बातों का ग़लत मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए कि वह नीतीश कुमार का इस्तीफ़ा मांग रहे हैं.

वहीं जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ताओं को चेतावनी देते हुए कुशवाहा ने कहा कि जितने अच्छे से वह नीतीश कुमार को जानते हैं उतने ही अच्छे तरीक़े से नीतीश उन्हें जानते हैं. इसलिए बीच में मत बोलिए नहीं तो ख़तरे में पड़ जाएंगे.'

और पढ़ें- अब संसद में गूंजेगा राम मंदिर का मुद्दा, प्राइवेट बिल पेश करेंगे सांसद राकेश सिन्‍हा 

हालांकि बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तरफ से अब तक इस बयान को लेकर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है.