logo-image

संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट पर ही खड़े किए सवाल, बोले- मेरी याचिका पर सुनवाई नहीं होगी, यह किस कानून में है

उन्‍होंने कहा, सबरीमाला मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करते हैं. उस पर सुप्रीम कोर्ट कुछ नहीं कहता.

Updated on: 07 Mar 2019, 03:45 PM

नई दिल्ली:

राफेल डील के मामले में सुप्रीम कोर्ट की टिप्‍पणी पर आम आदमी पार्टी के नेता और राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह ने गुरुवार को कहा, अगर मुझसे कोई अवमानना हुई है तो मुझको नोटिस दीजिए पर राफेल मामले की सुनवाई जरूर कीजिए. उन्‍होंने कहा, जब सीबीआई और सरकार से मुझको न्याय की कोई आस नहीं दिखी तो मैंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया.

यह भी पढ़ें : अवमानना केस में प्रशांत भूषण को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, मांगनी पड़ी माफी

उन्‍होंने कहा, पुनर्विचार याचिका पर बुधवार को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने मुझे सुनने से मना कर दिया, लेकिन यह केवल मौखिक तौर पर है. उन्‍होंने कहा, मैं सुप्रीम कोर्ट से कहना चाहता हूं कि मेरी ओर से कोई अवमानना हुई है तो उसके लिए माफी मांगता हूं. संविधान में ऐसा कहां लिखा है कि अगर कोई कोर्ट की अवमानना करता है तो उसकी याचिका पर सुनवाई नहीं होगी. अगर मेरी ओर से कोई अवमानना हुई है तो मुझको नोटिस दे दीजिए, लेकिन राफेल मामले की सुनवाई जरूर कर लें.

उन्‍होंने कहा, सबरीमाला मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करते हैं. उस पर सुप्रीम कोर्ट कुछ नहीं कहता.

यह भी पढ़ें : Uttar Pradesh:यूपी में महागठबंधन में शामिल हो सकती है कांग्रेस, इस पर है अटका मामला

गिरिराज सिंह ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि अगर सुप्रीम कोर्ट फैसला नहीं करेगा तो हम राम मंदिर बनवाएंगे, लेकिन बीजेपी के इन नेताओं के बयान पर कुछ नहीं कहेंगे. राफेल के मामले में मेरी ओर से दायर याचिका पर आप सुनवाई नहीं करेंगे, यह कौन से कानून में लिखा है.