शिवसेना बोली- अयोध्या में 2019 तक नहीं बना राम मंदिर तो BJP को हो जाएगा वनवास

शिवसेवा सांसद ने कहा कि अगर अयोध्या में बीजेपी राम मंदिर नहीं बनाती है तो उसे राम के नाम पर वोट मांगने का अधिकार नहीं है.

News State Bureau  |   Updated On : October 12, 2018 09:41 PM
शिवसेना के राज्यसभा सासंद संजय राउत (फाइल फोटो)

शिवसेना के राज्यसभा सासंद संजय राउत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

शिवसेना के राज्यसभा सासंद संजय राउत ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर को लेकर जिसे बोलना चाहिए वो मौन धारण किए हुए हैं. उन्होंने कहा कि मैं अयोध्या से लौटा हूं वहां की स्थिति को देखकर मेरा मन व्यथित हो उठा है. राउत ने कहा कि मंदिर निर्माण का कार्य 2019 से पहले खत्म हो जाना चाहिए क्योंकि केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार है. मंदिर निर्माण विवाद को शुरू हुए 25 साल से ज्यादा हो गए लेकिन अभी तक रामलला वनवास काट रहे हैं.

संजय राउत ने अयोध्या में कहा है कि पूर्व शिवसेना प्रमुख बाला साहब ठाकरे के रहते विवादित ढांचा गिर गया था. ऐसा करके उन्होंने भगवान राम को मुक्त करवाया था लेकिन अभी तक मंदिर निर्माण नहीं हो सका है.

उन्होंने राम मंदिर मामले पर बीजेपी को खड़ा कठघरे में खड़ा करते हुए कहा, 'बीजेपी 2019 से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू करे. बीजेपी चाहे तो 24 घंटे के अंदर अध्यादेश ला सकती है. अगर ट्रिपल तलाक पर एससी-एसटी ऐक्ट पर अध्यादेश आ सकता है तो राम मंदिर पर क्यों नहीं.'

उन्होंने कहा कि 2019 के बाद भारतीय जनता पार्टी ने राम को वनवास में रखा तो जनता उसे भी वनवास के लिए भेज देगी. बता दें कि उद्धव के दौरे को लेकर राउत पहले से तैयारी के लिए पहुंचे हैं. नवंबर में ठाकरे अयोध्या पहुंचेंगे.

इसे भी पढ़ेंः शिवपाल बोले नई क्रांति लाऊंगा, क्‍योंकि 'नेताजी' ने ये कहा...

शिवसेवा सांसद ने कहा कि अगर अयोध्या में बीजेपी राम मंदिर नहीं बनाती है तो उसे राम के नाम पर वोट मांगने का अधिकार नहीं है. उन्होंने गंगा की सफाई के लिए अनशन पर बैठे पर्यावरणविद जीडी अग्रवाल के निधन को लेकर बीआई जांच की मांग की.

First Published: Friday, October 12, 2018 05:57 PM

RELATED TAG: Sanjay Raut, Ayodhya, Bala Saheb,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो