समाजवादी कार्यकर्ताओं ने निकाली पीएम नरेंद्र मोदी की शव यात्रा, फूंका पुतला

पेट्रोल -डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने आज पूरे देश में भारत बंद का आह्वान किया। भारत बंद में कांग्रेस को विपक्षी दलों का भी पूरा साथ मिला।

News State Bureau  |   Updated On : September 10, 2018 05:55 PM
समाजवादी कार्यकर्ताओं ने निकाली पीएम नरेंद्र मोदी की शव यात्रा

समाजवादी कार्यकर्ताओं ने निकाली पीएम नरेंद्र मोदी की शव यात्रा

नई दिल्ली:  

पेट्रोल -डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने आज पूरे देश में भारत बंद का आह्वान किया। भारत बंद में कांग्रेस को विपक्षी दलों का भी पूरा साथ मिला। उत्तर प्रदेश, बिहार , आंध्र प्रदेश सहित कई राज्यों में भारत बंद का आंशिक असर देखने को मिला। भारत बंद के मद्देजर राज्यों पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किये हुए थे। विपक्षी दलों ने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी की। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में समाजवादी पार्टी यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शव यात्रा निकाली और बीजेपी के स्थानीय सांसद के घर के सामने शव का अंतिम संस्कार किया।

पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के लगातार बढ़ रहे दामों के विरोध में बहुजन समाज पार्टी के नेता-कार्यकर्ता तो सड़क पर नहीं उतरे, अलबत्ता कांग्रेस और समाजवादी पार्टी  के पदाधिकारी और कार्यकर्ता संयुक्त रूप से भारत बंद के समर्थन में सड़क पर उतरें और उन्होंने दुकानें बंद कराई और शांति पूर्वक प्रदर्शन किया। करीब 300 कार्यकर्ताओं ने बीजेपी सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा के घर के सामने पहुंचे और पुतला फूंक डाला।

मध्यप्रदेश में गिरफ़्तारी 

मध्यप्रदेश के आईजी मकरंद देउस्कर ने बताया कि मध्यप्रदेश में भारत बंद शांतिपूर्ण रहा। न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, '110 -115 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। ये संख्या बढ़ भी सकती है। उज्जैन, कटनी और जबलपुर में कुछ घटनाएं हुईं जिसपर केस दर्ज किया गया है।'

और पढ़ें: राजस्थान के बाद आंध्र सरकार ने आम आदमी को दी बड़ी राहत, दो रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

MNS कार्यकर्ता गिरफ्तार

पुणे पुलिस ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के 6 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में कार्यकर्ताओं शहर में जबरन दुकानें बंद करवाने की कोशिश कर रहे थे।

(इनपुट- आईएएनएस) 

First Published: Monday, September 10, 2018 05:04 PM

RELATED TAG: Petrol, Diesel, Petrol Diesel Price Hike,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो