logo-image

अखिलेश से नाराज़ शिवपाल यादव ने की नई पार्टी बनाने की घोषणा, मुलायम होंगे अध्यक्ष

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है, जिसके अध्यक्ष मुलायम सिंहयादव होंगे।

Updated on: 05 May 2017, 01:20 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है, जिसके अध्यक्ष मुलायम सिंहयादव होंगे। उन्होंने कहा है कि वो समाजवादी पार्टी से अलग होकर एक नई पार्टी बनाएंगे।

चुनावों से पहले समाजवादी पार्टी में चल रहे घमासान के दौरान उन्होंने कहा था कि वह चुनाव के बाद अलग पार्टी बनाएंगे। लेकिन चुनाव के बाद उन्होंने इस संबंध में कोई संकेत नहीं दिया। चुनाव बीतने के 2 महीने बाद उन्होंने फिर से इस मुद्दे को उठाना शुरू किया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से उन्होंने कहा है कि वो एक अलग पार्टी बनाएंगे, जिसका नाम 'समाजवादी सेक्युलर मोर्चा' होगा।

और पढ़ें: सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव का बयान, ना किसी दल में जाऊंगा, ना अपनी पार्टी बनाऊंगा'

पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को चेतावनी दे रहे थे कि पार्टी की कमान मुलायम सिंह को दे दें।

हाल ही में उन्होंने उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को धमकी दी थी कि अगर पार्टी की कमान मुलायम सिंह यादव को नहीं सौंपी गई तो वह नई पार्टी का गठन कर लेंगे।

उन्होंने कहा था, 'अखिलेश यादव ने 3 महीने का समय मांगा था और कहा था कि इस दौरान पार्टी और पद वापस नेता जी को सौंप दूंगा। अखिलेश अपना वायदा पूरा करें वरना हम भी नई पार्टी बनाने के लिए धर्मनिरपेक्ष मोर्चे का गठन करेंगे।'

उन्होंने कहा है कि पार्टी को बनाने में नेता जी की भूमिका रही है और उन्होंने ही पार्टी को खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी और परिवार दोनों के लिये नेताजी ही सबकुछ हैं।  

और पढ़ें: शिवपाल बोले, अब अखिलेश को समाजवादी पार्टी की कमान मुलायम को सौंपें

IPL से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें