logo-image

समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका,कद्दावर नेता बुक्कल नवाब समेत तीन विधायक बीजेपी में शामिल

बुक्कल नवाब के साथ ही एसपी विधायक यशवंत सिंह और बीएसपी के विधायक जयवीर सिंह ने भी राजधानी लखनऊ में आधिकारिक तौर पर बीजेपी की सदस्यता ले ली।

Updated on: 31 Jul 2017, 04:47 PM

highlights

  • समाजवादी पार्टी के नेता बुक्कल नवाब बीजेपी में शामिल
  • बुक्कल के अलावा एसपी विधायक यशवंत सिंह और एक बीएसपी विधायक भी बीजेपी में शामिल

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता बुक्कल नवाब ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। बुक्कल नवाब के साथ ही एसपी विधायक यशवंत सिंह और बीएसपी के विधायक जयवीर सिंह ने भी राजधानी लखनऊ में आधिकारिक तौर पर बीजेपी की सदस्यता ले ली।

गौरतलब है कि बीते दिनों एसपी से दो और बीएसपी से एक विधायक ने इस्तीफा दे दिया था। तीनों ही नेताओं को बीजेपी मुख्यालय में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में पार्टी सदस्यता दिलाई गई।

बीजेपी में शामिल होने के बाद बुक्कल नवाब ने दिल खोलकर पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की। नवाब ने कहा, 'हमें इज्जत के साथ बुलाया गया यहां इसलिए हम बीजेपी में शामिल होने के लिए आए।'

ये भी पढ़ें: बीजेपी-नीतीश गठबंधन के खिलाफ पटना हाई कोर्ट ने याचिका खारिज की

गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लखनऊ दौरे पर आने के बाद शनिवार को समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद बुक्कल नवाब ने कहा था जो लोग अच्छा काम कर रहे हैं उनके साथ जाने में क्या बुराई है।

अखिलेश पर भड़कते हुए मुस्लिम नेता बुक्कल नवाब ने कहा, ' उन्होंने हमारे लोगों पर लाठियां चलवाई थी। जब तक बर्दाश्त हो पाया किया लेकिन जब पानी सिर से ऊपर निकल गया तो फैसला ले लिया।

ये भी पढ़ें: SBI ने रिज़र्व बैंक की मौद्रिक नीति से पहले ही घटाईं दरें, 50 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती