logo-image

सैम पित्रोदा ने अपने विवादित बयान पर दी सफाई, कहा- मैं तथ्यों और आंकड़ों में यकीन करता हूं

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस चीफ और राहुल गांधी के करीबी सैम पित्रोदा ने अपने विवादित बयान पर सफाई दी.

Updated on: 22 Mar 2019, 12:58 PM

नई दिल्ली:

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस चीफ और राहुल गांधी के करीबी सैम पित्रोदा ने अपने विवादित बयान पर सफाई दी. उन्होंने न्यूज नेशन से बातचीत करते हुए कहा, मैं तो तथ्यों और आंकड़ों में यकीन करता हूं. मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है. उन्होंने कहा, बतौर नागरिक हमने सवाल उठाए हैं और सबूत मांगे हैं. हमने कभी नहीं कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक नहीं होना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा का विवादित बयान, कहा-पुलवामा जैसे हमले होते रहते हैं, एयर स्ट्राइक सही नहीं

सैम पित्रोदा ने आज सुबह ही पुलवामा हमले को लेकर एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा कि मुझे हमलों (पुलवामा अटैक) के बारे में ज्यादा तो पता नहीं, लेकिन यह हमेशा होते रहते हैं. मुंबई में भी हमले हुए थे. हम उस वक्त भी हम प्रतिक्रिया दे सकते थे और अपने विमान भेज सकते थे. लेकिन वह सही नहीं होता. मेरे हिसाब से दुनिया के साथ डील करने का यह सही तरीका नहीं है.

यह भी पढ़ें ः सैम पित्रोदा के बयान पर पीएम मोदी बोले, कांग्रेस बार-बार जवानों का अपमान कर रही है, जनता नहीं करेगी माफ

इसके साथ ही सैम पित्रोदा ने कहा कि आठ लोग आते हैं और कुछ करते हैं तो इसके लिए आप पूरे देश (पाकिस्तान) को दोषी नहीं ठहरा सकते हैं. कुछ लोग यहां आए और उन्होंने हमला किया, इसके लिए पूरे देश को जिम्मेदार मानना बहुत बचकानी बात होगी. पित्रोदा ने एयर स्ट्राइक पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि क्या हमने वास्तव में 300 लोगों को मारा.