logo-image

करतारपुर काॅरिडोर: सुखबीर सिंह ने पाकिस्तान को लताड़ा, कहा- दिखाया अपना असली रंग, खेल रहा है खेल

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बदल ने करतारपुर गलियारे के मुद्दे पर पाकिस्तान पर निशाना साधा.

Updated on: 18 Mar 2019, 05:14 PM

नई दिल्ली:

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बदल ने करतारपुर गलियारे के मुद्दे पर पाकिस्तान पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने अपना असली रंग दिखा दिया है. शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख ने कहा, पाकिस्तान अब खेल खेल रहा है. जब बातचीत जारी है तो पाकिस्तान का अलग रवैया देखने को मिल रहा है. पाकिस्तान ने अब पाबंदियां लगानी शुरु कर दी है. भारत ने उन्हें 15000 लोगों की अनुमति देने के लिए कहा लेकिन पाकिस्तान ने इसे खारिज करते हुए 500 लोगों की अनुमति दी. शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख ने कहा कि वह सिर्फ दो सालों के लिए गलियारे को खोलने की अनुमति देगा. यह ठीक नहीं है. वह यह दिन भी तय कर रहे है.

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख ने पाकिस्तान के इस रवैये की निंदा की. इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि अगर पाकिस्तान के पास फंड नहीं है तो शिरोमणि प्रबंधक समिति और सिख समुदाय उन्हें फंड देने के लिए तैयार है. हफ्ते में सातों दिन श्रद्धालुओं को करतारपुर गलियारे में खुले दर्शन की इजाजत देनी चाहिए. विशेष परमिट पहचान के लिए अच्छा होना चाहिए, वीजा की आवश्यकता को छूट दी जानी चाहिए

बता दें कि इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने स्पष्ट कर दिया है कि करतारपुर गलियारा खोलने के पीछे उनको पाकिस्तान की मंशा पर विश्वास नहीं है. उन्होंने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान का एजेंडा कुटिल और राजनीतिक है और उसका मकसद सिखों की भावनाओं का लाभ उठाना है.

भारत और पाकिस्तान के अधिकारियों ने करतारपुर कॉरिडोर पर विस्तृत और रचनात्मक चर्चा की. इस कॉरिडोर से भारतीय तीर्थयात्रियों को पाकिस्तान के अंदरगुरुद्वारे की यात्रा करने में आसानी होगी. यह बैठक पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के अटारी-वाघा संयुक्त जांच चौकी के जरिए पहुंचने के बाद शुरू हुई.