logo-image

राजस्थान : कांग्रेस अटल सेवा केंद्र का नाम बदलकर करेगी राजीव गांधी सेवा केंद्र

इस मौके पर सचिन पायलट मीडिया से रूबरू हुए

Updated on: 22 Jan 2019, 11:27 AM

नई दिल्ली:

डिप्टी सीएम सचिन पायलट को आज कांग्रेस का प्रदेशाध्यक्ष बने पूरे 5 साल हो गए हैं. इस मौके पर सचिन पायलट मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने लोकसभा चुनावों की तैयारी सहित कई मुद्दों पर मीडिया से बात की. आरक्षण को लेकर गुर्जर समाज की धमकी को लेकर पायलट ने कहा कानून के दायरे में गुर्जर समाज की मांग पूरी करेंगे, साथ ही डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि पिछले 7 दिन से लोकसभा चुनावों को लेकर 10 हजार नेताओ, कार्यकर्ताओ से मुलाकात की है. मार्च के पहले सप्ताह में लोकसभा चुनाव घोषित हो सकता है. सभी पदों को भरने का निर्देश जारी किए है. 25-26 जनवरी को जयपुर शहर और ग्रामीण की ट्रेनिग होगी. कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम जिला से बूथ लेवल तक जाएगा.

यह भी पढ़ें- राजस्थान : स्वाइन फ्लू पर नियंत्रण के लिए राज्य में तीन दिवसीय सघन अभियान शुरू

52 हजार बूथ में से 85 प्रतिशत में कार्यकारणी घोषित हो गई है. सेवादल के कार्यक्रम में फरवरी के दूसरे सप्ताह में राहुल गांधी आएंगे. यह कार्यक्रम अजमेर में होगा. युथ कांग्रेस की बड़ी रैली मार्च में उदयपुर में आयोजित होगी. पिछली सरकार में नरेगा को दुत्कारा गया, जब रुचि नहीं होती है तो गिरावट आती है. काम मांगो विशेष अभियान शुरू हुआ है. 260 तरह के काम नरेगा में आते हैं. पिछली सरकार ने इसको लगभग खत्म कर दिया था.

पायलट ने कहा, ग्रामीण क्षेत्र में विकास के कार्यो को गति दी जाएगी. जो सड़क गांव-ढाणी को जोड़ती हैं उन पर विशेष फोकस किया जाएगा. पिछली सरकार ने बिना वित्त विभाग से सेंक्शन लिए जारी कर दिया. जनहित में जो भी काम होगा उसको रोका नही जाएगा. 2009 में एक नोटिफिकेशन के जरिये राजीव गांधी सेवा केंद्र बने थे. जिसे राजस्थान की पिछली सरकार ने बदलकर अटल सेवा केंद्र कर दिया.

उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के लिए कोई बड़ी स्कीम लाते..कोई निर्माण करते तो हमे कोई आपत्ति नही होती. उन्होंने कहा पिछली सरकार ने अटल के नाम का भी ऐसा करके अपमान किया है. हाईकोर्ट ने इसको गैरक़ानूनी बताया था. सरकार वापिस इसे राजीव गांधी के नाम पर रखेगी.