logo-image

#SabseBadaMudda: क्या गुजरात मामले में सियासत हो रही है ?

गुजरात में उत्तर भारतीय पर हुए हमले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. साबरकांठा में बच्ची से रेप के आरोपी का बिहार कनेक्शन ने मामले को और भड़काने का काम किया है.

Updated on: 08 Oct 2018, 11:49 PM

नई दिल्ली:

गुजरात में उत्तर भारतीय पर हुए हमले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. साबरकांठा में बच्ची से रेप के आरोपी का बिहार कनेक्शन ने मामले को और भड़काने का काम किया है. लोग पलायन कर रहे हैं जिसमें यूपी और बिहार के लोग शामिल हैं. इस मामले पर सियासत भी तेज होने लगी है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का मानना है कि हालात कंट्रोल में है और गुजरात की हिंसा अमन विरोधियों की साजिश है.

वहीं इस मामले पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने कहा, 'गैर-गुजरातियों पर हमले को लेकर गुजरात सरकार गंभीर है और हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.'

और पढ़ें: गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों के साथ हिंसा मामले को लेकर बोले रिजिजू, अफ़वाहों से बचें

जानकारी के लिए बता दें कि 28 सितंबर को गुजरात के साबरकांठा में एक 14 महीने की बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार का मुख्य आरोपी बिहार का रहने वाला है. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है लेकिन गुजरात में एक समुदाय ने राज्य में रेप और अपराध के लिए उत्तर भारतीयों को जिम्मेदार मानते हुए उनके खिलाफ हिंसा पर उतर आए.

इस मामले को लेकर गुजरात के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने कहा है कि हिंसा और धमकी देने को लेकर अब तक 42 केस दर्ज किए जा चुके हैं और 342 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जांच के बाद और आरोपियों के नाम सामने आने के बाद उनकी भी गिरफ्तारी होगी.