logo-image

सबरीमाला विरोध प्रदर्शन मामले में अब तक 3,505 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 3,505 लोगों को केरल पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गये लोगों पर प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने के आरोप हैं. केरल पुलिस ने बताया कि इस संबंध में अब तक 529 केस दर्ज किये गये हैं.

Updated on: 29 Oct 2018, 07:10 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 3,505 लोगों को केरल पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गये लोगों पर प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने के आरोप हैं. केरल पुलिस ने बताया कि इस संबंध में अब तक 529 केस दर्ज किये गये हैं. यह आंकड़े सोमवार शाम तक के  हैं. गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय ने 28 सितंबर को अपने फैसले में 10 से 50 साल तक की उम्र की महिलाओं के मंदिर में प्रवेश करने पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया था. सुप्रीम कोर्ट के इसी फैसले के खिलाफ राज्य में प्रदर्शनकारी जगह जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान कई हिंसा की घटनाएं भी हुई हैं, जिसमें की लोगों को गंभीर चोंटे आई हैं.

और पढ़ें: अमित शाह की सबरीमाला मंदिर पर दिए बयान पर sc ले संज्ञान: मायावती

गौरतलब है कि सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद महिलाएं वहं प्रवेश नहीं कर पाईं. कोर्ट के फैसले के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने महिलाओं को मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया. इस दौरान हिंसा की भी घटनाएं हुईं, जिसमें सैकड़ों लोग घायल हुए. 22 अक्टूबर को मंदिर के द्वार दर्शन के लिए बंद कर दिये गये हैं.