logo-image

संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी पर शिवसेना में NIA की तारीफ लेकिन पूछा कैसे ISIS ने भारत में खोज ली जमीन

मोदी सरकार के विरोध में तीखी आलोचना करने वाले शिवसेना के मुखपत्र सामना में NIA के दिल्ली और यूपी से 10 संदिग्धों आतंकियों की गिरफ्तारी की तारीफ की गई है.

Updated on: 29 Dec 2018, 01:24 PM

नई दिल्ली:

मोदी सरकार के विरोध में तीखी आलोचना करने वाले शिवसेना के मुखपत्र सामना में NIA के दिल्ली और यूपी से 10 संदिग्धों आतंकियों की गिरफ्तारी की तारीफ की गई है. सामना ने संपादकीय में लिखा है कि ISIS का एक जाल ध्वस्त हुआ यह अच्छा हुआ. लेकिन यह सवाल बना हुआ है कि ISIS ने यह जाल भारत में बुना कैसे? वे इतने बड़े कब और कैसे हो गए.? ISIS जैसे भयंकर आतंकवादी संगठन को हमारे देश मे नर्म जमीन मिली ,यह बात भी इस करवाई से स्प्ष्ट हो गई

सामना में आतंकी संगठन की दूसरे राज्यों में मौजूदगी को लेकर आशंका व्यक्त करते हुए लिखा गया है कि ISIS का दूसरा आतंकवादी संगठन हिंदुस्तान में कहीं अन्य राज्यों में जमीन खोदने की कोशिश तो नही कर रहा है.

सामना ने संपादकीय में आगे लिखा नेशनल इनवेस्टिगेटिव एजेंसी (NIA) ने भारत में इस्लामिक स्टेट (ISIS) के एक बड़े मॉड्यूल 'हरकत उल हर्ब ए इस्लाम' का भंडाफोड़ करते हुए बुधवार को 10 लोगों को गिरफ्तार किया था.

गौरतलब है कि आतंकी संगठन ISIS के मॉड्यूल 'हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम' के एक सरगना सहित गिरफ्तार किए गए 10 संदिग्धों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआई) के 12 दिनों की रिमांड में भेज दिया है. साथ ही को कोर्ट ने पांच आरोपियों को उनके परिवारों और मां-बाप को कोर्ट के अंदर मिलने की अनुमति दी है. उत्तर प्रदेश और दिल्ली में एक साथ एनआईए ने 17 ठिकानों पर छापेमारी की थी. पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा समेत कई जिलों और दिल्ली से एनआईए ने छापेमारी के बाद 10 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था.

17 जगहों में पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में 6 जगह, उत्तर प्रदेश के अमरोहा में 6 जगह, लखनऊ और हापुड़ में दो-दो जगह और मेरठ में एक जगह छापेमारी की गई थी. अधिकारी ने कहा था कि मॉड्यूल महत्वपूर्ण राजनीतिक और सुरक्षा कार्यालयों साथ-साथ दिल्ली और भीड़भाड़ वाली जगहों पर हमले की योजना बना रहा था.

वहीं इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों के वकील ने कहा, 'वे सभी छात्र हैं. एनआईए ने जो चीजें बरामद की हैं उसमें ट्रैक्टर का पावर नोजल भी है जिसे रॉकेट लॉन्चर बताया जा रहा है. जिसे वे विस्फोटक बता रहे हैं वे 'सुतली बम' हैं जो दिवाली में इस्तेमाल होते हैं. कई चीजें मनगढ़ंत हैं.'