logo-image

RRB परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर, आज पटना से हैदराबाद और इंदौर के लिए रवाना होगी स्पेशल ट्रेन

इंदौर के लिए पटना इंदौर स्पेशल ट्रेन अप 03253 का परिचालन 7 अगस्त को होगा। यह ट्रेन इंदौर के लिए पटना से शाम 5:05 पर 7 अगस्त को खुलेगी।

Updated on: 07 Aug 2018, 08:46 AM

नई दिल्ली:

रेलवे भर्ती परीक्षा (RRB Examination) में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए सरकार ने दो स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। नौ अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए सरकार ने एक ट्रेन पटना जंक्शन से इंदौर के लिए और दूसरी ट्रेन पटना के दानापुर जंक्शन से सिकंदराबाद के लिए चलाने की घोषणा की है। रेलवे अधिकारीयों की माने तो दानापुर-सिकंदराबाद परीक्षा स्पेशल ट्रेन 7 अगस्त को सुबह 11:30 बजे दानापुर स्टेशन से रवाना होगी। वहीं दूसरी ट्रेन पटना से इंदौर के लिए शाम 5:05 बजे खुलेगी।

जानकारी के मुताबिक सिकंदराबाद जाने वाली इस ट्रेन में 20 सेकंड क्लास अनारक्षित कोच लगाए गए हैं। सिकंदराबाद जाने वाली इस ट्रेन का नंबर 03241 है। ट्रेन आरा, बक्सर, मुगलसराय, इलाहाबाद, सतना, कटनी, जबलपुर, इटारसी, नागापुर और बल्लारशाह होते हुए 8 अगस्त को रात करीब 9:00 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी।

यही ट्रेन फिर से 9 अगस्त को परीक्षा खत्म होने के बाद रात 8:00 बजे सिकंदराबाद स्टेशन से खुलेगी और दूसरे दिन दानापुर पहुंचेगी। इस ट्रेन का नंबर 03242 है। परीक्षा केंद्र दूर होने के कारण परीक्षार्थियों को दिक्कत न हो इसके लिए सरकार ने ऐसी व्यवस्था की है।

और पढ़ेंः RRB ALP Technician Admit Card 2018: एडमिट कार्ड जारी, indianrailways.gov.in से ऐसे करें डाउनलोड

इंदौर के लिए पटना इंदौर स्पेशल ट्रेन अप 03253 का परिचालन 7 अगस्त को होगा। यह ट्रेन इंदौर के लिए पटना से शाम 5:05 पर 7 अगस्त को खुलेगी। यह ट्रेन आरा बक्सर मुगलसराय वाराणसी सुल्तानपुर लखनऊ कानपुर झांसी भोपाल और उज्जैन होते हुए इंदौर 8 अगस्त को शाम 4:30 बजे पहुंचेगी।

और पढ़ेंः रेलवे में तलाश रहे हैं नौकरी? असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन के लिए 60 हजार पदों पर होने वाली है भर्ती

भोपाल और उज्जैन के साथ इंदौर जाने वाले परीक्षार्थी भी इस ट्रेन का सफर कर सकते हैं। यह ट्रेन वापसी में 9 अगस्त को परीक्षा खत्म होने के बाद रात 8:30 बजे इंदौर से पटना के लिए रवाना होगी। जिसका नंबर 03254 है।