logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी जब लोकसभा में लगाने लगे ठहाके, जानिए क्या कहा एक मंत्री ने

कई सांसदों ने ओम बिरला को बधाई दी, लेकिन रामदास अठावले ने उन्हें अपनी तुकबंदी के साथ ऐसी बधाई दी कि पीएम मोदी समेत कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी ठहाके लगाए बगैर नहीं रह सके.

Updated on: 19 Jun 2019, 02:26 PM

highlights

  • तुकबंदी वाले अंदाज में आरपीआई नेता रामदास अठावले ने दी बधाई.
  • बातों बातों में कहा अगली बार भी केंद्र में फिर से मोदी सरकार.
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल की खिंचाई कर बताया हवा का रुख भांप गए थे.

नई दिल्ली.:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए स्पीकर बतौर ओम बिरला का नाम प्रस्तावित कर सभी को चौंका दिया था, तो अब सदन में स्पीकर के तौर पर कामकाज संभालने के बाद उन्हें दी जा रही बधाईयों के क्रम में आरपीआई चीफ रामदास आठवले ने अपने अंदाज से सभी को चौंकाया. परंपरा के अनुसार ओम बिरला सर्वसम्मति से लोकसभा के स्पीकर चुने गए. सबसे पहले पीएम मोदी ने उन्हें विनम्रता की प्रतिमूर्ति बताकर उनके साथ अपने पुराने दिनों की यादें ताजा की. कई सांसदों ने ओम बिरला को बधाई दी, लेकिन रामदास अठावले ने उन्हें अपनी तुकबंदी के साथ ऐसी बधाई दी कि पीएम मोदी समेत कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी ठहाके लगाए बगैर नहीं रह सके.

यह भी पढ़ेंः कोटा को बढ़ाने के पीछे ओम बिड़ला का हाथ, कार्यकर्ता के तौर पर हम साथ कर चुके हैं काम: पीएम मोदी

'एक देश का नाम है रोम, लेकिन स्पीकर बन गए बिरला ओम'
तुकबंदी वाले अंदाज में रामदास आठवले ने कहा, 'एक देश का नाम है रोम, लेकिन लोकसभा के अध्यक्ष बन गए हैं बिरला ओम. लोकसभा का आपको अच्छी तरह से चलाना है काम. वेल में आने वालों का ब्लैकलिस्ट में डालना है नाम. नरेंद्र मोदीजी और आपका दिल है विशाल. राहुलजी आप रहो खुशहाल. हम सब मिलकर हाथ में लेते हैं एकता की मशाल और भारत को बनाते हैं और भी विशाल. आपका राज्य है राजस्थान, लेकिन लोकसभा की आप बन गए हैं शान. भारत की हमें बढ़ानी है शान. लोकसभा चलाने के लिए आप हैं पर्फेक्ट मैन.'

यह भी पढ़ेंः बिहार: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा चमकी बुखार से मासूमों की मौत का मामला, सरकार के खिलाफ लापरवाही का आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की खिंचाई की
लोकसभा स्पीकर को बधाई देने के दौरान आठवले ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की चुटकी भी ली. साथ ही उन्हें सदन में फिर से चुनकर आने के लिए बधाई भी दी. आरपीआई प्रमुख ने कांग्रेस अध्यक्ष से कहा कि अब वे उन्हें सत्ता में नहीं आने देंगे. मोदी सरकार 5 साल बाद फिर चुनाव जीतेगी. इस दौरान राहुल गांधी सदन में मौजूद थे और वह भी आठवले की बातों पर मुस्कुरा रहे थे. आठवले ने जब राहुल गांधी से यह कहा कि जब आपकी सत्ता थी तो मैं आपके साथ था, तो सदन ठहाकों से गूंज गया. आरपीआई प्रमुख ने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेसी लोग उनसे यूपीए के साथ आने के लिए कह रहे थे, लेकिन उन्होंने मोदी के पक्ष में हवा का रुख भांप लिया था. इस बात पर सदन एक बार फिर ठहाकों से गूंज गया. प्रधानमंत्री मोदी भी खुद को रोक नहीं सके और ठहाके लगाने लगे.