BREAKING NEWS
  • World Cup, AUS vs BAN Live: बारिश की वजह से रुका मैच, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 368/5 (49)- Read More »
  • पाकिस्तान पर FATF के फैसले से पहले प्रतिक्रिया देने के लिए भारतीय विदेश मंत्रालय तैयार, कही यह बात- Read More »
  • World Cup, AUS vs BAN Live: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने जड़ा वनडे करियर का 16वां शतक- Read More »

दिल्ली कोर्ट ने आप के 3 नेताओं के दी राहत, अरविंद केजरीवाल समेत इन पर है मानहानि का केस

Sunil Chaurasia  |   Updated On : April 30, 2019 11:59 AM
फाइल फोटो- अरविंद केजरीवाल

फाइल फोटो- अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली:  

दिल्ली के राउस एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत तीन आम आदमी पार्टी के नेताओं को राहत दी है. कोर्ट ने तीनों नेताओं को आज कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए थे, लेकिन उनके वकीलों की दलील के बाद कोर्ट ने उन्हें आज कोर्ट में पेश होने से राहत दी है.

कोर्ट ने एक मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आप के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता और ईस्ट दिल्ली की आप उम्मीदवार आतिशी को 30 अप्रैल तक कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए थे. जिसके बाद इनके वकील ने कोर्ट में दलील दी कि ये सभी नेता चुनाव को लेकर अपने-अपने कार्यक्रमों में व्यस्त हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 12: आईपीएल के 12वें सीजन के Playoff और Final मुकाबले के समय की हुई घोषणा

वकील की इस दलील को सुनने के बाद कोर्ट ने तीनों नेताओं को पेश होने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है. कोर्ट ने अब इन तीनों नेताओं को 7 जून की तारीख दी है. बता दें कि दिल्ली के बीजेपी नेता राजीव बब्बर ने अरविंद केजरीवाल, सुशील कुमार गुप्ता और आतिशी पर मानहानि का केस कर रखा है, जिस मामले में इन्हें आज कोर्ट में पेश होना था.

लेकिन दिल्ली में 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए इनके वकीलों ने कोर्ट में अपनी दलील में कहा कि ये सभी नेता चुनावी कार्यक्रमों में व्यस्त हैं. जिसके बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों को राहत देते हुए पेश होने की तारीख को बढ़ाकर 30 अप्रैल से 7 जून कर दिया है. दिल्ली में 12 मई (6ठां चरण) को लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग की जाएगी. लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे.

First Published: Tuesday, April 30, 2019 11:51 AM

RELATED TAG: Arvind Kejriwal, Atishi, Sushil Kumar Gupta, Rouse Avenue Court, Rajeev Babbar, Aam Aadmi Party, Arvind Kejriwal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो