logo-image

पीयूष गोयल ने राहुल पर बोला हमला, कहा-वेमुला की मां ने कांग्रेस अध्यक्ष को किया बेनकाब, मांगे माफी

एक प्रेस कॉन्फ्रेस कर रेल मंत्री गोयल ने कहा कि राहुल गांधी को इस मौत पर राजनीति करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

Updated on: 20 Jun 2018, 03:19 PM

नई दिल्ली:

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या का मामला एक बार फिर गरमा गया है। इस मसले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर करारा हमला बोला है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेस कर गोयल ने कहा कि राहुल गांधी को इस मौत पर राजनीति करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे लिए देश के हर नागरिक की जान कीमती है।

गोयल ने कहा, 'मैं रोहित वेमुला की मां का बयान पढ़ने के बाद चिंतित था। कुछ विपक्षी दल इस मामले पर राजनीति करना कब तक जारी रखेंगे? परिवार वित्तीय रूप से मजबूत नहीं है एक तनाव से गुजर रही मां को राजनीतिक उद्देश्यों के कारण पैसों का झूठा आश्वासन दिया गया।'

वहीं वेमुला की मां ने आरोप लगाया है कि मुस्लिम लीग ने उनके परिवार को घर बनाने के लिए 20 लाख रुपये देने का वादा किया था लेकिन उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया।

उन्होंने कहा, 'इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने हमें 2.5 लाख रुपये के दो चेक भेजे थे। इनमें से एक बाउंस हो गया था। इसकी जानकारी हमने उन्हें दी थी।'

बता दें कि वेमुला हैदराबाद यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा था। वेमुला ने 17 जनवरी, 2016 को यूनिवर्सिटी परिसर में छात्रावास के एक कमरे में आत्महत्या कर ली थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें