logo-image

रोहिंग्या कैंप आग घटना: बीजेपी यूथ विंग के नेता के खिलाफ प्रशांत भूषण ने शिकायत दर्ज करवाई

दिल्ली में रोहिंग्या कैंप में बीते रविवार को आग लगने की घटना पर वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने बीजेपी के यूथ विंग के नेता मनीष चंदेला के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करवाया है।

Updated on: 20 Apr 2018, 02:57 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में रोहिंग्या कैंप में बीते रविवार को आग लगने की घटना पर वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के यूथ विंग के नेता मनीष चंदेला के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करवाया है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के नेता मनीष चंदेला ने ट्विटर पर स्वीकार किया था कि उसने रोहिंग्या कैंपों में आग लगाई थी।

प्रशांत भूषण ने शिकायत की कॉपी को ट्विटर पर डालते हुए लिखा, 'बीजेवाईएम के मनीष चंदेला के खिलाफ आपराधिक शिकायत की कॉपी जिसने गर्व से सोशल मीडिया पर स्वीकार किया था कि उसने और उसके सहयोगियों ने रोहिंग्या कैंप को जलाया था।'

प्रशांत भूषण ने लिखा, 'दिल्ली पुलिस ने अब तक इस पर केस दर्ज करने या गिरफ्तारी करने जैसी कोई कार्रवाई नहीं की है और बीजेपी ने पार्टी से निकालने के लिए उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। यह बीजेपी के अंदर कानून व्यवस्था की स्थिति है।'

बता दें कि विरोध और आलोचनाओं के बाद चंदेला ने पहले अपना ट्वीट डिलीट कर लिया और बाद में ट्विटर अकाउंट को ही डिलीट कर दिया।

मनीष चंदेला में ट्विटर पर लिखा था, 'हां हमने रोहिंग्या आतंकवादियों के घरों को जलाया है।'

 

चंदेला के ट्वीट का स्क्रीनशॉट
चंदेला के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

प्रशांत भूषण ने अपने शिकायत में चंदेला के ट्वीट के स्क्रीनशॉट को भी लगाया है।

बता दें कि 15 अप्रैल को दक्षिण पूर्व दिल्ली के सरिता विहार में रोहिंग्या कैंप में आग लग गई थी जिसमें करीब 50 झुग्गी जलकर राख हो गए थे। आग लगने से करीब 230 लोग प्रभावित हुए थे हालांकि किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई थी।