logo-image

रॉबर्ट वाड्रा पहुंचे पटियाला हाउस कोर्ट, ईडी के पास मौजूद दस्तावेजों की कॉपी पाने के लिए किया आवेदन

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में मनी लॉड्रिंग मामले से जुड़े दस्तावेज की कॉपी पाने के लिए आवेदन दिया है.

Updated on: 23 Feb 2019, 03:59 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में मनी लॉड्रिंग मामले से जुड़े दस्तावेज की कॉपी पाने के लिए आवेदन दिया है.  कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पास मौजूद मनी लॉड्रिंग मामले से संबंधित दस्तावेजों की एक कॉपी पाना चाहते हैं. इस मामले में अदालत ने ईडी को  नोटिस जारी किया है. मामले की अगली सुनवाई अब 25 फरवरी को होगी.

बता दें कि शुक्रवार को रॉबर्ट वाड्रा से ईडी ने पांचवीं बार पूछताछ की. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा शुक्रवार को धनशोधन मामले में पांचवीं बार प्रवर्तन  निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए. यह मामला विदेश में 19 लाख पाउंड की अघोषित संपत्ति के स्वामित्व से जुड़ा है जिसका संबंध कथित रूप से वाड्रा से है. रॉबर्ट वाड्रा 22 फरवरी को मध्य दिल्ली में ईडी के जामनगर कार्यालय पर सुबह 10.30 बजे पहुंचे. इसके तुरंत बाद सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  खिलाफ नारे लगाते हुए कार्यालय के बाहर एकत्र हो गए. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा अब तक 27 घंटों से ज्यादा की पूछताछ का सामना कर  चुके हैं.

इसे भी पढ़ें: पुलवामा आतंकी हमले के लिए कहीं स्मगल करके तो नहीं लाया था RDX : NIA

इससे पहले उनसे छह, सात, नौ व 20 फरवरी को पूछताछ हुई थी. अदालत ने दो फरवरी को उन्हें 16 फरवरी तक के लिए अंतरिम जमानत दी थी और उन्हें छह फरवरी  को जांच में शामिल होने को कहा था. इसके बाद 16 फरवरी को दिल्ली की एक अदालत ने रॉबर्ट वाड्रा की अंतरिम जमानत को दो मार्च तक के लिए बढ़ा दिया. ईडी ने  उनके कर्मचारी मनोज अरोड़ा के खिलाफ भी धनशोधन का मामला दर्ज किया है.