logo-image

मनी लॉड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश हुए रॉबर्ट वाड्रा

प्रवर्तन निदेशालय ने 7 दिसंबर को दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरू में वाड्रा की कई संपत्तियों पर छापा मारा था

Updated on: 27 Feb 2019, 02:00 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने मनी लॉड्रिंग मामले में सातवीं बार पूछताछ के लिए पेश हुए. ईडी के अधिकारियों ने बताया कि वाड्रा सुबह 10.40 बजे मध्य दिल्ली में एजेंसी के जामनगर कार्यालय पहुंचे. ईडी वाड्रा से इस मामले के संबंध में 6, 7, 9, 20, 22 और 26 फरवरी को 42 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर चुकी है.

यह भी पढ़ें- Surgical Strike 2: भारत-पाकिस्तान के बीच हुई जंग तो दांव पर होगी आधी दुनिया

यह मामला लंदन में वाड्रा की 19 लाख पाउंड की विदेशी संपत्ति के स्वामित्व से संबंधित है. प्रवर्तन निदेशालय ने 7 दिसंबर को दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरू में वाड्रा की कई संपत्तियों पर छापा मारा था. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति वाड्रा दो मार्च तक अंतरिम जमानत पर हैं.

यह भी पढ़ें- जम्‍मू कश्‍मीर : बड़गाम में एमआई 17 विमान फाइटर विमान क्रैश, पायलट और को-पायलट शहीद

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में मनी लॉड्रिंग मामले से जुड़े दस्तावेज की कॉपी पाने के लिए आवेदन दिया है. कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पास मौजूद मनी लॉड्रिंग मामले से संबंधित दस्तावेजों की एक कॉपी पाना चाहते हैं. इस मामले में अदालत ने ईडी को नोटिस जारी किया है. इस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई भी हुई थी.