बिहार बालिका-गृह कांड की लड़ाई दिल्ली में लड़ेंगे तेजस्वी यादव, अरविंद केजरीवाल का मिलेगा साथ

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव शनिवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देंगे।

  |   Updated On : August 03, 2018 10:58 AM

नई दिल्ली:  

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की आंच दिल्ली की राजनीतिक गलियों तक पहुंच गई है। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव शनिवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देंगे। इस धरना को गैर राजनीतिक करार देते हुए उन्होंने सभी लोगों से शामिल होने की अपील की है। जंतर-मंतर पर धरना देकर बालिका गृह में पीड़ित लड़कियों के लिए न्याय की मांग करेंगे।

धरने को लेकर तेजस्वी ने अपने ट्वीटर हैंडल के जरिए लिखा, 'मुजफ्फरपुर में प्रायोजित और नीतीश सरकार द्वारा संरक्षित जघन्य संस्थागत जन बलात्कार के खिलाफ हम शनिवार को जंतरमंतर पर धरना करेंगे।'

बताया जा रहा है कि तेजस्वी के इस धरने में विपक्ष के कई नेता शामिल हो सकते हैं। कयास लगाया जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के कई नेता इसमें शामिल होंगे।

इस दौरान तेजस्वी यादव बिहार की नीतीश सरकार पर करारा हमला बोलेंगे। तेजस्वी का साथ देने के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित तमाम विपक्षी नेता शामिल होंगे।

क्या है बालिका गृह कांड

बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 41 नाबालिग लड़कियां रह रही थी। जिनमें से 29 के साथ यौन हिंसा और बलात्कार की गई थी। घटना सामने आने के बाद सीबीआई  मामले की जांच में जुट गई है।

घटना कैसे हुई उजागर

गौरतलब है कि इस मामले का खुलासा तब हुआ जब मुंबई की संस्था टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइसेंस की टीम ने बालिका गृह के सोशल ऑडिट रिपोर्ट में यौन शोषण का उल्लेख किया।

इसके बाद मुजफ्फरपुर महिला थाने में इस मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इसके बाद लड़कियों के चिकित्सकीय जांच में भी यहां की 41 लड़कियों में से 29 लड़कियों के साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि हुई थी। इस मामले में अब तक मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर सहित 10 लोगों को गिरतार किया जा चुका है।

First Published: Friday, August 03, 2018 08:52 AM

RELATED TAG: Rjd, Tejashwi Yadav, Jantar Mantar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो