logo-image

लालू लौटे पटना, किडनी के इलाज के लिए जाएंगे बेंगलुरु

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव अपनी बिमारी का इलाज कराकर मुंबई से पटना लौट आए हैं।

Updated on: 04 Jun 2018, 06:34 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव अपनी बिमारी का इलाज कराकर मुंबई से पटना लौट आए हैं। लौटने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में उनके समर्थक उनके स्वागत के लिए घर के बाहर खड़े हो गए।

बीमारी की इलज के लिए लालू यादव को बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट में भर्ती कराया गया था। इस दौरान उनके बड़े बेटे तेज प्रताप, बहू ऐश्वर्या और बेटी मीसा भारती मौजूद रहे।

अस्पताल के पांच डॉक्टरों की टीम बनाई गई थी जिसमें जनरल सर्जन, फिजिशियन, नेफरॉलजिस्ट, डायबेटॉलजिस्ट और कार्डियॉलजिस्ट शामिल थे, जो साथ मिलकर लालू का उपचार कर रहे थे।

रिपोर्ट की माने तो लालू यादव की दोनों किडनी ठीक से काम नहीं कर रही है। उनका ब्लड शुगर लेवल भी हाई बताया जा रहा है। इससे पहले लालू रांची के राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (रिम्स) और दिल्ली के एम्स में इलाज करा चुके हैं।

इसे भी पढ़ेंः राबड़ी ने नोटबंदी के दौरान को-ऑपरेटिव बैंक में जमा कराए थे पैसे, CBI ने की पूछताछ

बताया जा रहा है कि किडनी की बीमारी की इलाज के लिए वह बेंगलुरु जाएंगे। बता दें कि चारा घोटला में सजा होने के बाद लालू को रांची के जेल में रखा गया है। बीमार होने के कारण झारखंड हाई कोर्ट ने उन्हें छह हफ्ते की अंतरिम जमानत दी है।

इससे पहले लालू प्रसाद यादव (69) को पिछले साल 23 दिसंबर को चारा घोटाले में जेल की सजा हुई थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें